मडना गांव में कोटेदार की मनमानी : राशन वितरण में अनियमितता पर प्रशासन ने की सख्त कार्रवाई, कोटा निरस्त

राशन वितरण में अनियमितता पर प्रशासन ने की सख्त कार्रवाई, कोटा निरस्त
UPT | symbolic

Aug 16, 2024 23:48

अयोध्या विकासखंड के मडना गांव में राशन वितरण में अनियमितताओं और कोटेदार की मनमानी पर आखिरकार प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है।

Aug 16, 2024 23:48

Ayodhya News : पूरा बाजार अयोध्या विकासखंड के मडना गांव में राशन वितरण में अनियमितताओं और कोटेदार की मनमानी पर आखिरकार प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने कोटेदार बिजेंद्र यादव के खिलाफ ग्रामीणों की शिकायतों और धरना प्रदर्शन के बाद कोटे को पूरी तरह से निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया है।

राशन वितरण में अनियमितता का आरोप
मडना गांव के ग्रामीण लंबे समय से राशन वितरण में अनियमितताओं और कोटेदार की बेतरतीबी से परेशान थे। ग्रामीणों का आरोप था कि कोटेदार बिजेंद्र यादव गरीब और दलित परिवारों के हिस्से का राशन बिचौलियों को बेच देता था और शिकायत करने पर उन्हें धमकाता था। इस बात से नाराज ग्रामीणों ने ब्लॉक प्रमुख ऊषा सिंह के घर के सामने धरना प्रदर्शन किया, जिससे मामला तूल पकड़ गया।

जिला अध्यक्ष से भी की थी शिकायत 
कार्ड धारकों ने इस स्थिति को लेकर सदर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और प्रमुख संघ के जिला अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह से भी शिकायत की थी। दोनों जनप्रतिनिधियों ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसओ बृजेश मिश्रा से संपर्क किया। डीएसओ के निर्देश पर सप्लाई इंस्पेक्टर पूजा सिंह ने मडना गांव का दौरा किया, जहां उन्होंने ग्रामीणों के बयान दर्ज किए और स्थिति का जायजा लिया।

कोटेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई
जांच के बाद जिला अधिकारी ने कोटेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उनके कोटे को निरस्त करने का निर्णय लिया। यह ध्यान देने योग्य है कि बिजेंद्र यादव की दुकान पहले भी चार बार निलंबित हो चुकी थी, लेकिन इस बार कोटा पूरी तरह से निरस्त कर दिया गया है। इस प्रशासनिक कार्रवाई के बाद मडना गांव के ग्रामीणों ने विधायक और प्रमुख को धन्यवाद दिया और कहा कि अब उन्हें न्याय की उम्मीद जगी है। ग्रामीणों ने प्रशासन के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे राशन वितरण में पारदर्शिता बनी रहेगी और उन्हें उनके अधिकारों का पूरा लाभ मिलेगा।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें