पैगंबर मोहम्मद पर की गई अभद्र टिप्पणी : अयोध्या में मुस्लिम समाज का जोरदार प्रदर्शन, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

अयोध्या में मुस्लिम समाज का जोरदार प्रदर्शन, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
UPT | सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देते मुस्लिम नेता

Aug 22, 2024 20:46

अयोध्या में गुरुवार को मुस्लिम समाज ने पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी के विरोध में एक बड़ा प्रदर्शन किया।

Aug 22, 2024 20:46

Ayodhya News : अयोध्या में गुरुवार को मुस्लिम समाज ने पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी के विरोध में एक बड़ा प्रदर्शन किया। जामा मस्जिद टाटशाह में आयोजित इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व काज़ी-ए-शहर मौलाना शमसुल क़मर क़ादरी अलीमी ने किया। सैकड़ों मुस्लिम समुदाय के लोग नारेबाज़ी करते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से भेजने के लिए निकले।

राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
ज्ञापन में अयोध्या के मुस्लिम समाज ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया है कि महाराष्ट्र के एक कथित संत, रामगिरी द्वारा पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणी पर तत्काल कानूनी कार्रवाई की जाए। ज्ञापन में कहा गया है कि इस घिनौने कृत्य से न सिर्फ भारत के मुसलमानों, बल्कि पूरी दुनिया के इस्लाम मानने वालों की भावनाओं को गहरा सदमा पहुंचा है। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि इस मामले में अभी तक सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है, जिससे उन्हें ऐसा लगता है कि रामगिरी को सरकार का संरक्षण प्राप्त है।

पैगंबर मोहम्मद पर की अभद्र टिप्पणी
प्रदर्शनकारियों ने यह भी कहा कि इससे पहले कई हिंदू धार्मिक नेताओं और भाजपा नेताओं द्वारा भी इस्लाम, कुरान और पैगंबर मोहम्मद पर अभद्र और अपमानजनक टिप्पणियां की गई हैं। उन्होंने राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि रामगिरी के खिलाफ मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने, देश की साम्प्रदायिक सद्भावना को बिगाड़ने और संविधान को चुनौती देने के आरोप में तुरंत गिरफ्तार करके जेल भेजने का आदेश दिया जाए।



कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग
ज्ञापन में कहा गया है कि पहले भी कई धार्मिक और राजनीतिक नेताओं ने कुरान और इस्लाम के खिलाफ अपमानजनक बयान दिए हैं। मुस्लिम समाज ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया है कि ऐसे समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में कोई भी ऐसा बयान देने की हिम्मत न कर सके। प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे, और प्रमुख मस्जिदों के इमाम, मदरसों के उलेमा और अन्य मुस्लिम समाज के लोग विरोध दर्ज कराने के लिए मौजूद थे।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें