जज ने दी चेतावनी : राहुल फिर सुल्तानपुर कोर्ट में पेश नहीं हुए तो कार्रवाई करेंगे, अमित शाह पर विवादित बयान का मामला

राहुल फिर सुल्तानपुर कोर्ट में पेश नहीं हुए तो कार्रवाई करेंगे, अमित शाह पर विवादित बयान का मामला
UPT | अमित शाह पर राहुल गांधी का विवादित बयान

Jul 02, 2024 14:09

गृह मंत्री अमित शाह को लेकर दिए गए एक बयान से जुड़े मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कोर्ट ने अंतिम अवसर देते हुए मामले में 26 जुलाई की तारीख तय की...

Jul 02, 2024 14:09

Short Highlights
  • पांच साल से चल रहे केस में राहुल एक बार भी पेशी पर नहीं आए
  • राहुल ने 20 फरवरी 2024 को सुल्तानपुर कोर्ट में सरेंडर किया था
Sultanpur News : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मंगलवार को भी सुल्तानपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश नहीं हुए। उनके खिलाफ अमित शाह हेट स्पीच मामले में कोर्ट ने 26 जुलाई को अगली सुनवाई की तारीख तय की है। जज ने कहा कि अगर राहुल 26 जुलाई को पेश नहीं हुए, तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

मंगलवार को होना था पेश
सुल्तानपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में मंगलवार को पेश होना था । 26 जून को भी पेशी के दौरान राहुल कोर्ट नहीं पहुंचे थे। कोर्ट ने तब राहुल के वकील से पूछा था कि वह कहां हैं? वकील ने बताया था कि लोकसभा में स्पीकर पद का चुनाव है। इसलिए वह नहीं आ पाए। 

ये था मामला
8 मई 2018 को बेंगलुरु में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह को हत्या का आरोपी कहा था। इसी विवादित बयान के खिलाफ सुल्तानपुर के भाजपा नेता ने मानहानि का केस दर्ज कराया था। इससे पहले राहुल गांधी 20 फरवरी को कोर्ट में पेश हुए थे। 

NBW जारी करने की मांग
करीब 11:18 बजे कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। भाजपा नेता राहुल गांधी के खिलाफ NBW जारी करने की मांग कर रहे हैं। उनके वकील संतोष पांडेय ने कहा कि जमानत के बाद से कई पेशी हो गई, लेकिन राहुल गांधी अभी भी बयान के लिए हाजिर नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर NBW जारी किया जाता है, तो वे आने को तैयार हैं।

राहुल के वकील ने लिया पक्ष
राहुल गांधी के वकील ने कहा कि वादी वकील की बात सही है, लेकिन उन्हें एक आखिरी मौका देना चाहिए। संसद सत्र चल रहा है और राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष हैं, इसलिए वे अभी नहीं आ सके। आगे बजट भी पेश होने वाला है। इस संदर्भ में, 26 जुलाई को अगली सुनवाई की तारीख निर्धारित की जाए। दोनों पक्षों के वकील को सुनने के बाद विशेष जज शुभम वर्मा ने राहुल के वकील के दावे को सही माना। उन्होंने हां में सिर हिलाया और 26 जुलाई को अगली सुनवाई की तारीख तय की।

5 साल से चल रहा केस 
राहुल गांधी के खिलाफ सुल्तानपुर के भाजपा नेता विजय मिश्रा ने अगस्त 2018 में MP/MLA कोर्ट में मानहानि का केस दायर किया था। मिश्रा ने कहा- 8 मई, 2018 को राहुल ने कर्नाटक के बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कांग्रेस नेता ने कहा था- अमित शाह हत्या के आरोपी हैं। पांच साल से चल रहे केस में राहुल एक बार भी पेशी पर नहीं आए। उनके खिलाफ लंबे समय से चल रहे केस में दिसंबर 2023 में MP/MLA कोर्ट के तत्कालीन जज ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। राहुल ने 20 फरवरी 2024 को सुल्तानपुर कोर्ट में सरेंडर किया था। उसी दिन कोर्ट ने उन्हें 25-25 हजार के दो बॉन्ड पर जमानत दी थी।

Also Read

लोनी अर्बन कोऑपरेटिव सोसाइटी के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़ितों ने एसपी से की शिकायत

5 Jul 2024 03:41 PM

बाराबंकी Barabanki News : लोनी अर्बन कोऑपरेटिव सोसाइटी के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़ितों ने एसपी से की शिकायत

पीड़ित महिलाएं आज एसपी ऑफिस पहुंची और एसपी को प्रार्थना पत्र देते हुए मामले में उचित कार्यवाही कर पैसे वापस दिलाने की मांग की है। फिलहाल पूरे मामले… और पढ़ें