Road Accident : अयोध्या की सड़कों पर रहा मौत का तांडव, मंगलवार भोर से रात्रि तक दुर्घटनाओं में 6 लोगों की गई जान

अयोध्या की सड़कों पर रहा मौत का तांडव, मंगलवार भोर से रात्रि तक दुर्घटनाओं में 6 लोगों की गई जान
UPT | सड़क हादसा

Aug 21, 2024 18:37

अयोध्या जनपद की सड़कों पर भोर से लेकर रात्रि तक दुर्घटनाओं में मौत के चलते अमंगल होता रहा है। हादसों की वजह कहीं ओवरटेक तो कहीं ओवर स्पीड रही। वहीं बारिश के चलते सड़क पर बाइक...

Aug 21, 2024 18:37

Short Highlights
  • लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर पटरंगा थाना क्षेत्र में 2 की मौत 
  • प्रयागराज हाईवे पर पति की मौत पत्नी व बच्चे गम्भीर घायल 
  • लखनऊ हाईवे पर रौनाही क्षेत्र में  1 शिक्षक की मौत, 1 जख्मी 
  •  अम्बेडकर नगर हाईवे के मया बाजार क्षेत्र में बाइक चालक की मौत 
  • गोसाईगंज के तेलियागढ़ चौराहे पर हादसे में युवक ने दम तोड़ा 

 Ayodhya News :  दिन मंगलवार का था लेकिन अयोध्या जनपद की सड़कों पर भोर से लेकर रात्रि तक दुर्घटनाओं में मौत के चलते अमंगल होता रहा है। हादसों की वजह कहीं ओवरटेक तो कहीं ओवर स्पीड रही। वहीं बारिश के चलते सड़क पर बाइक फिसलने से एक शिक्षक को जान गंवानी पड़ी है। इन हादसों में 08 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं जिनका अलग अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। सड़क दुर्घटनाओं में मौत की सूचना मिलते ही पीड़ित परिवारों में कोहराम मचा रहा। घटना स्थलों पर पहुंचकर जनपद पुलिस विधिक कार्रवाई पूरा कर शवों का पोस्टमार्टम कराने को भेजती रही है। दुर्घटनाओं को लेकर कहीं और किसी भी थाने पर पीड़ित परिवारों की ओर से बुधवार तक कोई तहरीर नहीं मिली।

सड़क हादसे में बाइक सवार दो युवक की मौत 
लखनऊ फोरलेन पर पटरंगा थाना क्षेत्र अंतर्गत जबरवापुर मोड़ के निकट बाइक सवार दो युवकों की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई। टक्कर मारने वाले वाहन का पता नहीं चला है। दोनों युवक खंडासा थाना क्षेत्र के गदुरही बाजार के निवासी बताए जा रहे हैं। दोनों अपने रिश्तेदारी बभनाभारी से मिट्टी देकर वापस घर जा रहे थे। मंगलवार रात्रि हुई की घटना की जानकारी पुलिस ने परिजनों को दी। शवों का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। मौत की जानकारी होते ही दोनों परिवारों में चीख पुकार मच गई। परिजनों ने फिलहाल कोई तहरीर पटरंगा थाने में नहीं दी है।

ट्रक से बाइक में लगी टक्कर, पति की मौत, पत्नी और बच्चे घायल 
प्रयागराज हाईवे पर तेज रफ्तार ट्रक की बाइक सवार दम्पति के बाइक में जोरदार टक्कर लग गई। गम्भीर घायल हुए पति की मौत हो गई। वहीं पत्नी और बच्चों को मामूली चोट आई है। उन्हें राहगीरों ने राहगीरों ने मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर भेजवाया है। मृतक पूरा कलंदर थाना क्षेत्र के सरियावा गांव निवासी विजय कुमार (35) थे। जो कि पत्नी और बच्चों को लेकर ससुराल बीकापुर से वापस लौट रहे थे। उनकी बाइक में ट्रक से टक्कर लगी। घटना में पति विजय की मौत हो गई। राहगीरों ने पुलिस को सूचना देते हुए एम्बुलेंस से पत्नी व बच्चे को मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर भेजवाया। प्रभारी निरीक्षक थाना पूरा कलंदर देवेंद्र सिंह का कहना है कि मृतक के परिजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि विजय परदेस में रहते थे। रक्षाबन्धन पर घर आए थे।

हाईवे पर फिसली बाइक डिवाइडर से टकराई, शिक्षक की मौत
रौनाही थाना क्षेत्र स्थित जुबेरगंज पशु बाजार फ्लाईओवर के पास मंगलवार सुबह ड्यूटी जा रहे शिक्षकों की बाइक फिसल कर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में शिक्षक विनोद पांडेय की मौत हो गई जबकि साथी शिक्षक संजय अग्रहरि को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों शिक्षक थाना खंडासा के कोटडीह अमानीगंज में सेवारत होने के कारण एक साथ बाइक से विद्यालय जा रहे थे। बाइक संजय अग्रहरि चला रहे थे। दोनों लोग हेलमेट भी लगाए थे लेकिन हादसे के दौरान विनोद पांडेय का हेलमेट खुलकर अलग गिर गया था। उनका सिर सीधे डिवाइडर से जा टकराया। मौके पर पहुंची रौनाही पुलिस ने अस्पताल भेजवाया। थाना प्रभारी पंकज सिंह ने बताया कि पीड़ित परिजनों की ओर से अभी तक तहरीर नहीं मिली है।

बेकाबू हुई स्कार्पियो की बाइक में टक्कर, इलाज के दौरान चालक ने दम तोड़ा
अम्बेडकर नगर हाईवे स्थित मया बाजार के निर्माणाधीन बाईपास पर वनगवां निवासी 22 वर्षीय अविनाश जो बाजार जा रहे थे, गणेश बाबा तिराहे के पास अनियंत्रित स्कार्पियो की चपेट में उनकी मोटर साइकिल आ गई। बताया जा रहा कि बाईपास मार्ग से अयोध्या की ओर से आ रही स्कार्पियो की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक चला रहे अविनाश उछलकर थोड़ी दूर गिरे। घायल अविनाश को स्कार्पियो सवार लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार कर गम्भीर हालत देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। थाना इंचार्ज गोसाईगंज अमरजीत सिंह ने बताया कि वाहन कब्जे में लिया गया है। परिवार वालों की तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

तेलियागढ़ के पास टैंकर की चपेट से बाइक पर बैठी महिला की मौत 
जनपद के गोसाईगंज थाना क्षेत्र स्थित तेलियागढ़ चौराहे के पास पीछे से पहुंचे तेज रफ्तार टैंकर की चपेट में बाइक सवार आ गए। जोरदार टक्कर लगने से सड़क पर जा गिरे। मोटरसाइकिल पर बैठी महिला गम्भीर घायल हो गईं। अस्पताल में दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी पर पहुंचे सुल्तानपुर जनपद के चोरमा गांव निवासी बेटे रुद्र प्रताप ने बताया कि उनकी मां मुन्नी देवी (45 वर्ष) सेमरी बाजार निवासी सुनील कुमार के साथ मोटरसाइकिल से सरयू स्नान के लिए श्रृंगी ऋषि आश्रम पर गई थीं। वहीं से अम्बेडकर नगर जनपद स्थित शिवबाबा के दर्शन के लिए जा रही थीं। तेलियागढ़ चौराहे पर दुर्घटना होने की जानकारी हुई।

तेज रफ्तार बाइक ने पीछे से दूसरी बाइक में मारी ठोकर, 4 घायल 
रौनाही थाना क्षेत्र के सुचित्तागंज-संजयगंज मार्ग पर तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर आगे चल रही बाइक में ठोकर मार दी। आगे चल रही बाइक पर एक परिवार था। जिस पर महिला व 2 बच्चे बैठे थे। सभी सड़क की पटरी पर बाएं ओर घास पर गिरे जिससे सभी को मामूली चोटें आईं। स्थानीय डॉक्टर से इलाज कराकर गंतव्य को चल दिए। जबकि टक्कर मारने वाली बाइक पर 3 लड़के थे। दायीं ओर सड़क पर गिरने से घायल हो गए। संयोग अच्छा था कि पीछे से पहुंचे तीसरे बाइक चालक ने डिस ब्रेक लगाकर अपनी बाइक कंट्रोल कर ली। लोगों की मदद से तीनों लड़को को संजयगंज पहुंचाया। जहां इलाज हुआ। इस घटना में स्थानीय होने से लोगों ने समझा बुझा कर सभी को शान्त करा दिया। निजी डॉक्टर से इलाज कराकर सभी अपने घर गए।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें