Ayodhya News : मुठभेड़ के दौरान शातिर अपराधी इसराइल उर्फ बाबे गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

मुठभेड़ के दौरान शातिर अपराधी इसराइल उर्फ बाबे गिरफ्तार, पैर में लगी गोली
UPT | मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया शातिर अपराधी

Aug 24, 2024 18:58

लूट और छिनैती के मामलों में वांछित अपराधी इसराइल उर्फ बाबे को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई पर उसके पैर में गोली लगी है...

Aug 24, 2024 18:58

Short Highlights
  • हैदरगंज और बीकापुर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में मिली सफलता
  • वांछित अपराधी इसराइल उर्फ बाबे पर दर्ज हैं करीब दो दर्जन मुकदमे

Ayodhya News : अयोध्या जिले के हैदरगंज और बीकापुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में लूट और छिनैती के मामलों में वांछित अपराधी इसराइल उर्फ बाबे को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। इसराइल पर विभिन्न थानों में 22 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें हत्या, लूट, डकैती और गैंगस्टर एक्ट शामिल हैं। मुठभेड़ के दौरान इसराइल के पैर में गोली लगी, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विशेष अभियान के तहत हुई गिरफ्तारी
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राज करन नैय्यर के आदेश पर जिले में लूट और छिनैती की घटनाओं पर नियंत्रण के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा था। इसी अभियान के तहत बीकापुर और हैदरगंज पुलिस ने संयुक्त रूप से संदिग्ध वाहनों की चेकिंग शुरू की। चेकिंग के दौरान पुलिस को इसराइल की संदिग्ध गतिविधियों का पता चला। पुलिस ने उसे घेरने का प्रयास किया, लेकिन इसराइल ने भागने की कोशिश की और पुलिस पर फायरिंग कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिससे इसराइल घायल हो गया।



पुलिस ने बरामद किया अवैध हथियार और सामान
गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इसराइल की तलाशी ली, जिसमें उसके पास से एक तमंचा, कारतूस, बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल और दो मोबाइल फोन बरामद हुए। पुलिस के अनुसार, इसराइल एक शातिर अपराधी है और बीकापुर कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर नम्बर 106 है। 

चेकिंग अभियान के दौरान पकड़ा गया अपराधी
थाना हैदरगंज और बीकापुर पुलिस के संयुक्त अभियान में, प्रभारी निरीक्षक और उनकी टीम संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। बीकापुर क्षेत्र में दराबगंज के पास एक संदिग्ध व्यक्ति को रोके जाने पर वह तेजी से भागने लगा। पुलिस ने उसका पीछा किया और गौरा पछियाना मोड़ के पास उसे घेर लिया। वहां उसकी बाइक फिसल गई और उसने पुलिस पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की। पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई, जिससे इसराइल के बाएं पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया।

पुलिस की तत्परता की प्रशंसा
इस पूरे ऑपरेशन में हैदरगंज और बीकापुर थानों की पुलिस टीम ने मिलकर अपराधी को गिरफ्तार किया। वरिष्ठ अधिकारियों ने पुलिस की तत्परता और साहस की सराहना की है। इस सफल ऑपरेशन ने जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की भूमिका को और भी सशक्त बनाया है। इसराइल की गिरफ्तारी से स्थानीय जनता ने राहत की सांस ली है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि ऐसे ही अभियान चलाकर अपराधियों को सख्ती से निपटा जाएगा और जिले में शांति और सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाएगा।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें