advertisements
advertisements

Ram Mandir : मंदिर में फिर मिलेगा वीआईपी दर्शन, पहले की तरह भक्त करेंगे पूजा-पाठ

मंदिर में फिर मिलेगा वीआईपी दर्शन, पहले की तरह भक्त करेंगे पूजा-पाठ
UPT | रामलाल

Apr 20, 2024 10:42

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद भारी संख्या में भीड़ वहां पहुंच रही है। हर कोई रामलाल के दर्शन के लिए उत्सुक है। रामनवमी को देखते हुए मंदिर में वीआईपी दर्शन...

Apr 20, 2024 10:42

Ayodhya News : अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद भारी संख्या में भीड़ वहां पहुंच रही है। हर कोई रामलाल के दर्शन के लिए उत्सुक है। रामनवमी को देखते हुए मंदिर में वीआईपी दर्शन की व्यवस्था को रोक दिया गया था। जिसे अब शनिवार से दोबारा शुरू कर दिया गया है अब लोगों को आसानी से वीआईपी दर्शन मिलेंगे।

आपको बता दें कि राममंदिर ट्रस्ट ने नवमी में भीड़ आने की संभावना को देखते हुए 18 अप्रैल तक वीआईपी दर्शन पर रोक लगा दी थी। 15 अप्रैल से 18 अप्रैल तक के लिए जिन लोगों ने पहले ही स्लॉट ले लिया था, उनके पास भी निरस्त कर दिए गए थे।

हर दिन 600 पास पर मिलेंगे दर्शन
ट्रस्ट ने विशिष्ट दर्शन और सुगम दर्शन के लिए दो नई श्रेणी बनाई हैं। जिसमें दर्शन सुबह सात बजे से रात नौ बजे के मध्य दो-दो घंटे के छह स्लॉट में मिलेंगे। सुगम व विशिष्ट दर्शन के लिए हर स्लॉट में 100 पास हैं। जिसमें 20 पास ऑनलाइन बनते हैं और 80 पास ट्रस्ट के माध्यम से बनाए जाते हैं। एक दिन में कुल 600 पास जारी किए जाते हैं। इसके साथ ही रामलला की मंगला, भोग व शयन आरती में शामिल होने के लिए भी पास की सुविधा है।

पहले की तरह मिलेंगे दर्शन
वहीं, बता दें कि हर आरती में शामिल होने के लिए 100 पास जारी किए जाते हैं। जो ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरीके से बनते हैं। राममंदिर के ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि रामनवमी मेले को देखते हुए बंद की गई व्यवस्था शनिवार से फिर शुरू कर दी जाएगी।

Also Read

डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

19 May 2024 11:03 PM

बाराबंकी Barabanki News :  डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और तैनात सुरक्षा कर्मियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए हैं। जनपद में कल यानि सोमवार को 1701 मतदान केंद्रों के 2615 बूथ पर मतदान होगा.. और पढ़ें