पानी ही पानी : बारिश से धंस गया राम पथ, विद्या मंदिर स्कूल से जिला अस्पताल तक एक तरफ का रोड किया बंद

बारिश से धंस गया राम पथ, विद्या मंदिर स्कूल से जिला अस्पताल तक एक तरफ का रोड किया बंद
UPT | अयोध्या में धंसी सड़क।

Jun 26, 2024 18:12

मानसून आने की आहट मात्र से अयोध्या की गली मोहल्ले पानी पानी हो गए हैं। बुधवार भोर हुई बारिश से राम पथ फिर धंस गया तो विद्या मंदिर स्कूल से जिला अस्पताल तक बैरियर लगाकर एक तरफ का रोड बंद ही कर दिया गया....

Jun 26, 2024 18:12

Ayodhya News : मानसून आने की आहट मात्र से अयोध्या की गली मोहल्ले पानी पानी हो गए हैं। बुधवार भोर हुई बारिश से राम पथ फिर धंस गया तो विद्या मंदिर स्कूल से जिला अस्पताल तक बैरियर लगाकर एक तरफ का रोड बंद ही कर दिया गया।विद्या मंदिर स्कूल के पास रिपेरिंग के बाद फिर से रामपथ पर गढ्ढे बनने लगे जिसे आनन फानन में जेसीबी से पटाई कराई जा रही है। भोर की बारिश में बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अंदर पेड़ गिर गया तो जल निकासी न होने के कारण बेसिक शिक्षा निदेशक कार्यालय, पीडब्ल्यूडी कार्यालय, जिला पशु चिकित्सालय सहित कई सरकारी  कार्यालयों में पानी भर गया।वहीं पुलिस लाइंस गेट से फव्वारा चौराहे तक सड़क लबालब दिखी।

घरों में घुसा पानी
श्रीराम जन्मभूमि से कुछ ही दूरी पर स्थित जलवानपुरा में बारिश का पानी दर्जनों घर में कई फुट भरा है। पानी से कई घरों के बेड, सोफा, फ्रिज और किचन तक पानी में है। दर्जनों परिवार में लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। श्रीराम जन्मभूमि से चंद कदम दूर जलवानपुरा में पानी भरने की समस्या पहलीबार नही उतपन्न हुई है। अधिकारियों की उदासीनता ही है कि दर्जनों परिवार पर पानी की मार पड़ रही है। भजलवानपुरा के लोगों ने सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर किया वायरल किया है। जलवानपुरा में वर्षों की समस्या का आज तक नगर निगम कोई स्थाई समाधान नहीं कर सका है। भोर में मूसलधार बारिश ने जलवानपुरा के लोगों के मुसीबत बढा दी है। यही हाल टीचर्स कॉलोनी बड़ी देवकाली का है। यहां के दर्जनों घरों में बारिश का पानी फुटो भरा है। आए दिन जल भराव की समस्या यहां बनी रहती है। इसलिए लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो जाता है। आज तक इस  समस्या का निदान नहीं हो पाया।

बिजली गिरने से 4 भैंसों की मौत
लगातार दो दिन से रामनगरी में बारिश का पानी आफत बन गया है। लोग समस्याओं का सामना करते हुए नगर निगम और लोक निर्माण विभाग को कोस रहे हैं। वहीं  बादलों की गड़गड़ाहट के बीच आकाशीय बिजली गिरने से चार भैंसों की मौत हो गई है। हादसा माझा जमथरा में हुआ है।माझा जमथरा निवासी किसान कृष्ण यादव की ही चारों भैस दुर्घटना की शिकार हुईं है। पीड़ित ने बताया कि आज रात से ही हो रही बारिश और बादलों की गर्जना के बीच ही आकाशीय बिजली गिरने से भैंसे गम्भीर रूप से झुलस गईं। जिन्हें उपचार की व्यवस्था की जाती दर्दनाक मौत हो गई।

Also Read

घर से बाजार के लिए निकला युवक वंदेभारत ट्रेन की चपेट में आया, घटनास्थल पर ही हुई दर्दनाक मौत

28 Sep 2024 07:01 PM

अयोध्या Ayodhya News : घर से बाजार के लिए निकला युवक वंदेभारत ट्रेन की चपेट में आया, घटनास्थल पर ही हुई दर्दनाक मौत

घर से बाजार के लिए निकले करीब 42 वर्षीय युवक की ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। हादसा शनिवार सुबह करीब साढे़ ग्यारह बजे बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के मरुई सहाय सिंह पठखौली गांव के समीप अयोध्या प्रयागराज रेल ट्रैक पर हुआ। और पढ़ें