पूर्व प्रधान की हत्या का मामला : पंचायत सहायक की नौकरी के लालच ने बनाया हत्यारा, ऐसे रची गई साजिश

पंचायत सहायक की नौकरी के लालच ने बनाया हत्यारा, ऐसे रची गई साजिश
UPT | पूर्व प्रधान हत्या की हत्या करने वाला आरोपी पुलिस हिरासत में

Oct 09, 2024 21:02

आजमगढ़ के अहरौला गांव में 29 सितंबर को हुई पूर्व प्रधान की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है...

Oct 09, 2024 21:02

Azamgarh News : आजमगढ़ के अहरौला गांव में 29 सितंबर को हुई पूर्व प्रधान की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने हत्या की साजिश का राजफाश भी किया है। आलमपुर गांव में 29 सितंबर की रात पूर्व प्रधान श्रीराम चौहान के हत्यारोपी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि पूर्व प्रधान की हत्या की सुपारी वर्तमान प्रधान के पुत्र ने ही दी थी। आरोपी को 50 हजार रुपये देने और उसके छोटे भाई की पत्नी को पंचायत सहायक की नौकरी देने का लालच देकर घटना को अंजाम दिलाया गया था। 

पुलिस ने इन आरोपियों को किया गिरफ्तार
30 सितंबर को अहरौला थाना क्षेत्र के आलमपुर गांव निवासी विनोद चौहान ने मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि 29 सितंबर की रात विपक्षी शुभम चौहान, अभिषेक चौहान, रामसेवक चौहान, सुरेंद्र, हरेंद्र, विरेन्द्र, अभिषेक, धरमेंद्र, जयसिंह व चंदन द्वारा पुरानी रंजिश चलते उनके पिता पूर्व प्रधान श्रीराम चौहान की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इसके बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई। मंगलवार को पुलिस ने शुभम चौहान व रामसेवक चौहान वर्तमान प्रधान पति को सोफीगढ़ पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस ने इसी मामले में सतिराम चौहान को आलमपुर गांव से गिरफ्तार कर लिया। 



नौकरी और पैसों का दिया लालच
गिरफ्तार अभियुक्त सतिराम चौहान की निशान देही पर घटना में प्रयुक्त एक तमंचा व एक कारतूस को उसके घर में रखे भूसे से बरामद किया। पूछताछ में आरोपी सतिराम ने बताया कि मृतक पूर्व प्रधान श्रीराम चौहान के घर से मेरे घर वालों का काफी अच्छा संबंध है, मैं श्रीराम चौहान प्रधान का विश्वसनीय आदमी रहा था। वर्तमान प्रधान रामसेवक चौहान व पूर्व प्रधान के बीच प्रधानी रंजिश को लेकर विवाद चल रहा था।इसी बीच वर्ष 2024 में पंचायत सहायक की भर्ती आई थी। जिसमे मेरे छोटे भाई की पत्नी का तीसरा स्थान था। जिसकी भर्ती ग्राम प्रधान के माध्यम से होनी थी। पंचायत सहायक की नौकरी और 50 हजार रुपये देने का लालच दिया। इसके बाद उसे असलहा व कारतूस देकर पूर्व प्रधान की हत्या कराई।

Also Read