शारदीय नवरात्रि : बलिया में केदारनाथ मंदिर की तर्ज पर बना मां दुर्गा का भव्य पंडाल, दर्शन के लिए भक्तों की लगी लंबी कतार

बलिया में केदारनाथ मंदिर की तर्ज पर बना मां दुर्गा का भव्य पंडाल, दर्शन के लिए भक्तों की लगी लंबी कतार
UPT | Ballia News

Oct 10, 2024 17:33

जापलिनगंज नया चौक पर मां श्री दुर्गा भक्त समिति द्वारा केदारनाथ मंदिर की तर्ज पर बनाया गया मां दुर्गा का भव्य पंडाल आकर्षण का केंद्र रहा, जहां श्रद्धालुओं ने देवी के दर्शन के साथ ही खूब फोटो खिंचवाए।

Oct 10, 2024 17:33

Ballia News : इन दिनों पूरे देश में दुर्गा पूजा की धूम है। उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद भी इससे अछूता नहीं है। यहां एक से बढ़कर एक मां दुर्गा की प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं और भव्य पंडाल बनाया गया है। 

दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतार
बता दें कि सप्तमी को माता रानी के पट खुलने के बाद से ही पूजा-अर्चना और दर्शन के लिए पंडालों और देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है। नवरात्र के सातवें दिन मां कालरात्रि की पूजा विधि-विधान और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ की गई। मां दुर्गा की प्रतिमाओं के पट खुलते ही पूरा जिला भक्तिमय हो गया। देवी के दर्शन के लिए देर शाम श्रद्धालुओं की लंबी कतार लग गई, जो देर रात तक जारी रही। 


भव्य पंडाल आकर्षण का केंद्र
इस अवसर पर साउथ के मंदिर एवं मां भक्त सेवा समिति के प्रयास से नगर के जापलिनगंज नया चौक पर मां श्री दुर्गा भक्त समिति द्वारा केदारनाथ मंदिर की तर्ज पर बनाया गया मां दुर्गा का भव्य पंडाल आकर्षण का केंद्र रहा, जहां श्रद्धालुओं ने देवी के दर्शन के साथ ही खूब फोटो खिंचवाए।

पूजा पंडालों की सुरक्षा के विशेष इंतजाम
श्रद्धालुओं ने भक्ति भाव से दुर्गा प्रतिमाओं की पूजा-अर्चना की तथा देश, राज्य व जिले की शांति व समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर एसपी विक्रांत वीर ने पूजा पंडालों की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए थे।

एसपी ने किया पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च 
एसपी विक्रांत वीर ने पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च कर आमजन को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया। इस दौरान एसपी, एएसपी, सीओ, कोतवाल समेत अधिक संख्या में पुलिस बल पूरे शहर में पैदल गश्त किया। 

Also Read

फूल तोड़ने गए दो किशोरों की डूबकर मौत, गांव में मचा कोहराम

11 Oct 2024 07:07 PM

आजमगढ़ यूपी में फिर तालाब बना काल : फूल तोड़ने गए दो किशोरों की डूबकर मौत, गांव में मचा कोहराम

यह घटना उस समय हुई जब तीन बच्चे तालाब से फूल तोड़ने निकले थे। इनमें से दो बच्चे गहरे पानी में चले गए और डूब गए। यह घटना शकरकोला ग्राम सभा में एक प्राथमिक स्कूल के पास स्थित तालाब के किनारे हुई... और पढ़ें