Ballia News : चिकित्सकों की बेरूखी से दो बच्चों के सिर से उठा पिता का साया, जानें पूरा मामला

चिकित्सकों की बेरूखी से दो बच्चों के सिर से उठा पिता का साया, जानें पूरा मामला
UPT | रोते-बिलखते परिजन।

Sep 05, 2024 00:31

जिला चिकित्सालय कभी डॉक्टर की लापरवाही, तो कभी कर्मचारियों की मनमानी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहता है। एक बार फिर से सीएमएस व स्वास्थ्य कर्मियों की बेरूखी...

Sep 05, 2024 00:31

Ballia News : जिला चिकित्सालय कभी डॉक्टर की लापरवाही, तो कभी कर्मचारियों की मनमानी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहता है। एक बार फिर से सीएमएस व स्वास्थ्य कर्मियों की बेरूखी रवैये की वजह से जुगेश्वर प्रसाद की मौत का सबब बन गया। बता दें कि बुधवार को बर्न वार्ड के बाथरूम में जुगेश्वर प्रसाद की गिरकर अचानक मौत हो गई। इससे परिवार के उपर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा। दो बच्चों के सिर से बाप का साया हमेशा के लिए उठ गया। इस दौरान मरीज के तीमारदारों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा भी किया और सीएमओ और सीएमएस के खिलाफ जमकर मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।



जानकारी के मुताबिक, बयासी निवासी जुगेश्वर प्रसाद के हाईड्रोसील में दिक्कत थी। जिसको लेकर उनके परिजन मंगलवार को जिला अस्पताल में लाए थे। तीमारदार के अनुसार इमरजेंसी में इलाज के बाद भर्ती के लिए जिला अस्पताल के नई वाली बिल्डिंग में उन्हें शिफ्ट किया गया था। आरोप है कि बुधवार को उन्हें चूंकि हाईड्रोसील में घाव हो गया था, लिहाजा नए भवन से बर्न वार्ड में जब उन्हें शिफ्ट किया जा रहा था, तब मरीज को स्ट्रेचर की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई।

तीमारदारों ने लगाया ये आरोप
इतना ही नहीं आरोप है कि जब बर्न वार्ड में भर्ती किया गया तो तीमारदार द्वारा यहां तैनात चिकित्सक व सिस्टर से बार-बार विनती करने के बाद भी न तो पेशाब कराने के लिए कोई उपकरण लगाए जा रहा था और न ही सुई दवा की जा रही थी। इसबीच आरोप है कि मरीज किसी तरह पेशाब करने के लिए जैसे बर्न वार्ड के बाथरूम में गए, उसी वक्त गिरकर उनकी मौत हो गई। जबकि उस वक्त वार्ड में तैनात सिस्टर भी मरीज को देखना मुनासिब नहीं समझ रही थी। 

तीमारदारों ने की मुआवजे की मांग
उधर मौत की जानकारी होते ही जुगेश्वर प्रसाद की पत्नी जहां दहाड़े मारकर रोने लगी, वहीं अन्य तीमारदारों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान तीमारदारों ने सीएमओ व सीएमएस के खिलाफ जमकर नारे भी लगाए। बताते चलें कि जुगेश्वर प्रसाद ही घर का एक मात्र कमाने वाला सदस्य था। उसके घर पर दो बच्चे हैं। जिनकी पढ़ाई- लिखाई पर अब ग्रहण लग सकता है। परिवार के सामने रोजी रोटी का भी संकट उत्पन्न हो गया है। ऐसे में परिजनों ने जिला अस्पताल प्रशासन से मुआवजा देने की मांग की है।

सीएमएस ने मामला संज्ञान में नहीं है बोलकर पल्ला झाड़ा 
जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एसके यादव से जब इस बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। जबकि सीएमएस कक्षा से कुछ ही दूरी पर हंगामा हो रहा था और परिजन दहाड़े मारकर रो रहे थे। सीएमएस ने बस इतना कहा कि अभी दिखवाता हूं।

Also Read

बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

16 Sep 2024 07:56 PM

बलिया Ballia News : बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

सुखपुरा थाना क्षेत्र के अपायल गांव में रविवार देर रात बदमाशों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। और पढ़ें