Ballia News : पुलिस कस्टडी से फरार महिला शराब तस्कर के मामले में छह पुलिसकर्मी सस्पेंड, मुकदमा दर्ज

पुलिस कस्टडी से फरार महिला शराब तस्कर के मामले में छह पुलिसकर्मी सस्पेंड, मुकदमा दर्ज
UPT | बलिया

Oct 22, 2024 23:46

ख़बर यूपी के बलिया जनपद के सुखपुरा से है, जहां पुलिस कस्टडी से फरार महिला तस्करी के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में छह पुलिस...

Oct 22, 2024 23:46

Ballia News : ख़बर यूपी के बलिया जनपद के सुखपुरा से है, जहां पुलिस कस्टडी से फरार महिला तस्करी के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में छह पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज कर उनके खिलाफ निलंबन की कारवाई की गई है। एएसपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस कर्मियों के हाथ-पांव फूले
अपर पुलिस अधिक्षक कृपाशंकर ने बताया कि आबकारी एक्ट के तहत दर्ज मुकदमें में महिला आरोप ज्ञानवती देवी को पकड़ने के बाद छह पुलिसकर्मियों की देख-रेख में उसे मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया रहा था। इस बीच रास्ते में आरोपी महिला पुलिस कर्मियों को चकमा देकर वह फरार हो गई। वाहन से कूद कर फरार होने के बाद पुलिस कर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। 

ये भी पढ़ें Moradabad News : प्रेमी की बेवफाई से आहत युवती ने जहर खाया, लेकिन भगवान ने भी नहीं सुनी...

 विभागीय जांच के आदेश
हालांकि सुरागरसी और मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने फरार महिला आरोपी ज्ञानवती को सुबह गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक कृपाशंकर ने लापरवाही बरतने को लेकर छह पुलिसकर्मियों पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। थाना सुखपुरा अंतर्गत आबकारी एक्ट के अंतर्गत एक मुकदमा पंजीकृत किया गया था। जिसमें आरोपी ज्ञानवती को सुर्पपुरा गांव से गिरफ्तार करके थाने लाया गया था। 

ये भी पढ़ें : Ayodhya News : एंटी करप्शन टीम ने छावनी परिषद का कर्मचारी को रंगे हाथ पकड़ा, कल कोर्ट में किया जाएगा पेश

पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गई महिला
बताते चलें कि थाने पर लिखा-पढ़ी के बाद उसका मेडिकल परीक्षण कराने के लिए बेरूआर बारी हास्पिटल भेजा गया था। रास्ते में आरोपी महिला पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गई। इस मामले में प्रथमदृष्टया ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों की भूमिका लापरवाही भरी मिली है। इसके चलते मुकदमा दर्ज करते हुए इनके निलंबन की कार्रवाई की गई है। आरोपी महिला को जेल भेज गिया गया है।

Also Read