Lucknow News :  चेक बाउंस में व्यापारी नेता के बेटे और बहू को दो-दो साल सजा, 24 लाख रुपए जुर्माना

चेक बाउंस में व्यापारी नेता के बेटे और बहू को दो-दो साल सजा, 24 लाख रुपए जुर्माना
UPT | व्यापारी नेता बनवारी लाल कंछल के बेटे।

Oct 23, 2024 02:03

यूपी की राजधानी लखनऊ से खबर से है, जहां व्यापारी नेता बनवारी लाल कंछल के पुत्र और बहू चेक बाउंस में दोषी पाए गए हैं। न्यायालय ने...

Oct 23, 2024 02:03

Lucknow News : यूपी की राजधानी लखनऊ से खबर से है, जहां व्यापारी नेता बनवारी लाल कंछल के पुत्र और बहू चेक बाउंस में दोषी पाए गए हैं। न्यायालय ने दोनों (पति-पत्नी) को दो-दो साल की कैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 24 लाख से रुपए अधिक का जुर्माना भी लगाया है। अर्थदंड की रकम से 24 लाख रुपए परिवादी को मिलेंगे। बाकी सरकारी खजाने में जमा होंगे।



20 लाख रुपए में यूनिट बुक कराए थे
सर्वोदय नगर निवासी पूनम सोनी ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित रियल स्टेट का कारोबार करने वाली शिवांश इंफ्रास्टेट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से बाईबैक स्कीम के तहत 20 लाख रुपए में यूनिट बुक कराए थे। दो फीसदी प्रतिमाह का ब्याज मिलना था। कंपनी ने इसके भुगतान के बदले में पूनम को 20 लाख और 3.60 लाख रुपए की रीपेमेंट से संबंधित दस चेकें दी थीं। 

ये भी पढ़ें : Ballia News : शराब तस्करी में लिप्त महिला पुलिस कस्टडी से फरार, पवन हत्याकांड में ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

फरवरी 2020 में कराया था मुकदमा दर्ज
जिन्हें पूनम ने अपने बैंक में लगाया। हालांकि, चेकें बाउंस हो गई। पूनम ने करीब साढ़े चार साल पहले यानी फरवरी 2020 में कंपनी और उसके निदेशक अमित कंछल और उनकी पत्नी अर्पणा अग्रवाल के खिलाफ न्यायालय में परिवाद दर्ज कराया था। जिसके बाद कोर्ट में मुकदमा चला। सुनवाई के बाद न्यायालय ने दोषी मानते हुए दोनों को सजा सुना दी।

ये भी पढ़ें : Moradabad News : प्रेमी की बेवफाई से आहत युवती ने जहर खाया, लेकिन भगवान ने भी नहीं सुनी...
 

Also Read