Ballia News : डीएम-एसपी ने जिला जेल का किया औचक निरीक्षण

डीएम-एसपी ने जिला जेल का किया औचक निरीक्षण
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Jul 31, 2024 21:07

जिलाधिकारी ने कहा कि जेल किचन में और बेहतर साफ- सफाई की आवश्यकता है। कैदियों को दिए जाने वाले भोजन मीनू के अनुसार हो और उसकी गुणवत्ता अच्छी हो। इसमें अगर शिकायत मिली तो…

Jul 31, 2024 21:07

Ballia News : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बुधवार को जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। अधिकारी द्वय ने जेल के बैरक, अस्पताल, किचन आदि को देखा और जेलर को वहां की व्यवस्था संबंधी जरूरी दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जेल अस्पताल में हौमियोपैथ के डॉ. विमलेश कुमार ड्यूटी से नदारद मिले, जिस पर उनका स्पष्टीकरण तलब किया है।

भोजन मीनू के अनुसार और गुणवत्ता के हिसाब से हो-डीएम
जिलाधिकारी ने कहा कि जेल किचन में और बेहतर साफ- सफाई की आवश्यकता है। कैदियों को दिए जाने वाले भोजन मीनू के अनुसार हो और उसकी गुणवत्ता अच्छी हो। इसमें अगर शिकायत मिली तो उसे गंभीरता से लिया जाएगा।

कैदियों के रहने व भोजन की व्यवस्था जांची गई
जिलाधिकारी कैदियों से भी बातचीत कर आश्वस्त हुए कि उनकी कोई समस्या तो नहीं है। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट इन्द्रकांत द्विवेदी साथ में थे। अधिकारियों ने जेल की शौचालय से लेकर परिसर की साफ-सफाई एवं बैरकों में कैदियों के रहने की व्यवस्था को भी देखा। गैर जनपद भेजे गए कैदियों के बारे में वर्तमान में जिला जेल में कुल कितने कैदी मौजूद हैं इसकी जानकारी ली। महिला एवं पुरुष कैदियों के समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण के बारे में भी पूछा।

Also Read

बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

16 Sep 2024 07:56 PM

बलिया Ballia News : बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

सुखपुरा थाना क्षेत्र के अपायल गांव में रविवार देर रात बदमाशों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। और पढ़ें