बलिया में शिक्षकों की बैठक : विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के नाम बीईओ को सौंपा ज्ञापन, दी चेतावनी

विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के नाम बीईओ को सौंपा ज्ञापन, दी चेतावनी
UPT | ज्ञापन सौंपते शिक्षक

Mar 04, 2024 18:58

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह के नेतृत्व में सोमवार को खंड शिक्षा कार्यालय परिसर में प्रदेश नेतृत्व के आवाह्न पर शिक्षकों ने बैठक का आयोजन किया...

Mar 04, 2024 18:58

Ballia News (Akhilanand Tiwari) : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह के नेतृत्व में सोमवार को खंड शिक्षा कार्यालय परिसर में प्रदेश नेतृत्व के आवाह्न पर शिक्षकों ने बैठक का आयोजन किया। बैठक के बाद शिक्षकों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के नाम एक मांग पत्र बीईओ को सौंपा। 

अमर्यादित व्यवहार कर रहे अधिकारी
खंड शिक्षा कार्यालय पर हुई बैठक में शिक्षकों ने अपनी मांगों को शीघ्र पूरा करने की मांग की। बैठक को संबोधित करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ने कहा कि बेसिक शिक्षा परिषदीय विद्यालयों में उपलब्ध कराए गए टैबलेट के माध्यम से विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों की उपस्थिति तथा मध्याहन भोजन की सूचना ऑनलाइन भेजने का दबाव विभागीय अधिकारी शिक्षकों पर डाल रहे है। अधिकारियों द्वारा शिक्षकों के साथ अमर्यादित व्यवहार तथा वेतन रोकने जैसी कार्रवाई की जा रही है। विभाग ने केवल टैबलेट उपलब्ध कराया है, लेकिन टैबलेट को सक्रिय करने के लिए सिमकार्ड नहीं दिया गया है। शिक्षकों को अधिकारी अपने व्यक्तिगत आईडी के माध्यम से सिम कार्ड खरीदने के लिए दबाव बना रहे है, जो कि नियमानुकूल नहीं है। यह शिक्षकों का उत्पीड़न है। 

सरकारी सिम कार्ड उपलब्ध कराया जाए 
जिलाध्यक्ष ने मांग की है कि विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए टैबलेट को सक्रिय करने के लिए सरकारी सिम कार्ड उपलब्ध कराया जाए। शिक्षकों को भी राज्य कर्मचारियों की तरह एक कैलेंडर वर्ष में 31 दिवस का उपार्जित अवकाश, प्रत्येक माह का द्वितीय शनिवार अवकाश, अर्थ आकस्मिक अवकाश अनुमन्य किया जाए। शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि यदि उपरोक्त मांगों का शीघ्र निराकरण नहीं किया जाता है, तो जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय एवं शिक्षा निदेशालय लखनऊ पर धरना देना शिक्षकों की बाध्यता होगी। 

यह लोग रहे मौजूद
इस दौरान शिक्षकों ने अपना मांग पत्र खंड शिक्षाधिकारी सुनील कुमार चौबे को सौंपा। इस दौरान 
आदित्य यादव, केके सिंह, कौशल सिंह, एहसानुल हक अंसारी, मालती सिंह, सुनंदा मिश्रा, मानवेंद्र सिंह, उपेन्द्र मनीष, विनय परभंस, अभय बहादुर सिंह, पंकज यादव, नसीम अहेमद, गीता सिंह, सुमित्रा आदि मौजूद रहे।

Also Read

17 लाख के गबन मामले में सोहांव उप डाकपाल गिरफ्तार, निलंबन के दौरान किया था घोटाला

23 Oct 2024 09:37 PM

Ballia News : 17 लाख के गबन मामले में सोहांव उप डाकपाल गिरफ्तार, निलंबन के दौरान किया था घोटाला

जनपद की नरही पुलिस ने सोहांव उप डाकघर से 17 लाख रुपये गबन करने के मामले में उप डाकपाल सोहांव को उसके घर ग्राम ठकुरी थाना पालीगंज जनपद पटना बिहार से मंगलवार की रात गिरफ्तार किया... और पढ़ें