ऑथर Ankit Dahiya

मुख्तार अंसारी गिरोह पर कसा शिकंजा : 1.81 करोड़ की बेनामी संपत्ति कुर्क, जानें पूरा मामला

1.81 करोड़ की बेनामी संपत्ति कुर्क, जानें पूरा मामला
UPT | symbolic image

Oct 24, 2024 18:29

मुख्तार अंसारी के गिरोह के सदस्यों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। हाल ही में, पुलिस ने मुख्तार के एक सहयोगी की रिश्तेदार के नाम पर खरीदी गई जमीन सहित दो भूखंडों को कुर्क कर लिया है...

Oct 24, 2024 18:29

Mau News : मुख्तार अंसारी के गिरोह के सदस्यों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। हाल ही में, पुलिस ने मुख्तार के एक सहयोगी की रिश्तेदार के नाम पर खरीदी गई जमीन सहित दो भूखंडों को कुर्क कर लिया है। इन संपत्तियों की अनुमानित मूल्य 1.81 करोड़ रुपये से अधिक है।

अफजाल की रिश्तेदारों के नाम खरीदी जमीन
पुलिस अधीक्षक इलामारन ने जानकारी दी कि अफजाल, जो नेवादा पठानपुरा का निवासी है, माफिया मुख्तार अंसारी के गिरोह का सदस्य है। इसके खिलाफ कोतवाली मऊ में गिरोहबंद और समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। अफजाल ने अपराध से प्राप्त धन का उपयोग करते हुए अपने मामा अखलाख अहमद के बेटे आशिफ खान के नाम पर तहसील सदर के सहादतपुरा में 56.7 वर्ग मीटर भूमि खरीदी और वहां भवन का निर्माण किया है। इस संपत्ति की अनुमानित कीमत 45 लाख 66 हजार 750 रुपये है।



बिना वैध स्रोत की जमीन खरीद पर प्रशासन सख्त
अफजाल ने सहादतपुरा में 226.8 वर्ग मीटर की भूमि को अपने सहयोगियों सरफराज अहमद और प्रशांत कुमार सिंह के नाम पर खरीदने के लिए करार किया है। इस संपत्ति की अनुमानित कीमत 1.36 करोड़ रुपये है। बताया गया कि सरफराज और प्रशांत के पास वैध आय का कोई स्रोत नहीं है, जिससे वे इतनी कीमती भूमि खरीद सकें। 5 अक्टूबर को दोनों भूखंडों को कुर्क करने की संस्तुति की गई थी, और डीएम प्रवीण मिश्रा ने 22 अक्टूबर को इन संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया था। बुधवार को सीओ सिटी अंजनी पांडेय के नेतृत्व में राजस्व टीम ने कोतवाली पुलिस के साथ मिलकर इन भूखंडों को कुर्क कर लिया।

Also Read

70 लाख में फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री करने वाला मुख्य सरगना गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

26 Oct 2024 09:50 PM

बलिया Ballia News : 70 लाख में फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री करने वाला मुख्य सरगना गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के मनियारी जसाव गांव में एक बीघा जमीन 70 लाख रुपये में फर्जी तरीके से बेचने वाले गिरोह के वांछित मुख्य सरगना शंकर बर्नवाल... और पढ़ें