Bareilly News : दशहरा मेले के बाद मैदानों में पसरी गंदगी, नगर निगम और आयोजक बेखबर

दशहरा मेले के बाद मैदानों में पसरी गंदगी, नगर निगम और आयोजक बेखबर
UPT | गंदगी का फोटो

Oct 23, 2024 21:32

बरेली शहर में विजयदशमी (दशहरा) के पर्व पर बरेली क्लब मैदान, मॉडल टाउन समेत कई मैदानों में दशहरा मेले का आयोजन होता है।

Oct 23, 2024 21:32

Bareilly News : विजयदशमी (दशहरा) पर्व के मौके पर बरेली शहर में विभिन्न स्थानों पर दशहरा मेले का आयोजन किया गया, जिनमें बरेली क्लब मैदान, मॉडल टाउन और अन्य प्रमुख स्थान शामिल थे। मेले के दौरान बड़ी संख्या में लोग इन स्थानों पर पहुंचे, जिसके चलते मैदानों में भारी मात्रा में कूड़ा जमा हो गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मेले के बाद शहर में करीब 100 मीट्रिक टन अतिरिक्त कूड़ा जमा हो गया है। इस कूड़े में प्रतिबंधित पॉलीथिन, प्लास्टिक ग्लास, पत्तल और कागज के दोने जैसी वस्तुएं शामिल हैं। हालांकि, एक सप्ताह से अधिक समय बीतने के बावजूद नगर निगम और मेले के आयोजकों ने सफाई की कोई सुध नहीं ली है। मैदानों में टहलने वाले लोगों को कूड़े के ढेर और गंदगी की बदबू से काफी परेशानी हो रही है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। 

एक सप्ताह बाद भी सफाई की अनदेखी
शहर के कई प्रमुख मैदानों में दशहरा मेला आयोजित किया गया था, जिनमें सुभाषनगर, वनखंडी नाथ, हार्टमैन, रोटरी क्लब और अन्य स्थान शामिल हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि मेले को खत्म हुए एक सप्ताह से अधिक हो चुका है, लेकिन अभी तक किसी ने सफाई की जिम्मेदारी नहीं ली है। दुकानदार अपनी दुकानें समेटकर चले गए, लेकिन गंदगी वहीं छोड़ दी, जिससे मैदानों में कूड़े का अंबार लग गया है। लगभग 100 मीट्रिक टन कूड़ा अब तक इन स्थलों पर जमा हो चुका है, जिससे स्थानीय निवासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

गंदगी और दुर्गंध ने बढ़ाई परेशानी
वनखंडी नाथ मेला मैदान में स्थिति और भी गंभीर है। यहां नगर निगम के कर्मचारी डोर-टू-डोर कूड़ा इकट्ठा करके इसे मेला मैदान में ही फेंक रहे हैं। इसके चलते मैदान में गंदगी और दुर्गंध फैली हुई है। मेला समाप्त होने के बाद भी सफाई की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। सुभाषनगर और हार्टमैन मैदान में भी सफाई की स्थिति दयनीय बनी हुई है। मेला खत्म होने के आठ दिन बाद भी मैदानों में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। 



हवा से फैल रही गंदगी, लोगों को हो रही परेशानी
स्थानीय निवासियों का कहना है कि हवा के चलते मैदानों में जमा कागज और पॉलीथिन सड़क और आसपास के घरों में फैल रहे हैं, जिससे और अधिक गंदगी हो रही है। मेला समिति और नगर निगम दोनों ही सफाई को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। रोटरी क्लब के मैदान की स्थिति भी कोई अलग नहीं है। यहां तीन दिवसीय मेला समाप्त हुए तीन दिन हो चुके हैं, लेकिन सफाई का नामोनिशान नहीं है। 

Also Read

रोडवेज बस की टक्कर से शिक्षामित्र की मौत, अनुदेशक गंभीर रूप से घायल

23 Oct 2024 11:03 PM

बरेली बरेली में सड़क हादसा : रोडवेज बस की टक्कर से शिक्षामित्र की मौत, अनुदेशक गंभीर रूप से घायल

फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र में बुधवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ, जिसमें स्कूटी सवार शिक्षामित्र की मौत हो गई और एक अनुदेशक गंभीर रूप से घायल हो गईं। और पढ़ें