बीडीए के बुल्डोजर ने एक घंटे में खोद डाली 500 मीटर लंबी सड़क : 5 हजार वर्ग मीटर कॉलोनी की ध्वस्त, यह दी हिदायत...

5 हजार वर्ग मीटर कॉलोनी की ध्वस्त, यह दी हिदायत...
UPT | बीडीए ने की बड़ी कार्रवाई।

May 30, 2024 22:09

शहर में बीडीए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर रहा है। इससे अवैध कॉलोनाइजर में हड़कंप मच गया है। पिछले छह दिनों में बीडीए के बुल्डोजर ने 26 से अधिक अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया है। बुधवार को भी बीडीए की प्रवर्तन टीम ने बदायूं रोड के महेशपुरा ठकुरान में कार्रवाई की।

May 30, 2024 22:09

Bareilly News : बरेली में बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) का बुल्डोजर गुरुवार को भी अवैध कॉलोनियों में गरजा। टीम बुल्डोजर के साथ बदायूं रोड पर पहुंची। यहां सुभाषनगर के मिलक रोंधी रोड के निकट सुमंगलम नाम से अवैध रूप से विकसित धीरज सक्सेना, जेके सक्सेना, और मनोज जौहरी की करीब 50 हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल की कॉलोनी में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। इस कॉलोनी में बिना मानचित्र स्वीकृति के निर्माण और विकास कार्य किए जा रहे थे। कॉलोनी में सड़क, बिजली के पोल, भूखंडों का चिन्हांकन, बाउंड्रीवाल आदि का कार्य कर अवैध कालोनी विकसित की जा रही थी। शहर में बीडीए अवैध कॉलोनियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 की सुंसगत धाराओं के तहत कार्रवाई कर रहा है। इस दौरान बीडीए के सहायक अभियंता हरीश चौधरी, लक्ष्मण सिंह रावत, अवर अभियंता सुनील कुमार गुप्ता आदि प्रवर्तन टीम के साथ थे।

25 से अधिक अवैध कॉलोनियां ध्वस्त
शहर में बीडीए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर रहा है। इससे अवैध कॉलोनाइजर में हड़कंप मच गया है। पिछले छह दिनों में बीडीए के बुल्डोजर ने 26 से अधिक अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया है। बुधवार को भी बीडीए की प्रवर्तन टीम ने बदायूं रोड के महेशपुरा ठकुरान में कार्रवाई की। यहां सबसे पहले टीम ने बदायूं रोड पर विपिन की करीब 10 हजार वर्ग मीटर में विकसित अवैध कॉलोनी को बुल्डोजर से ध्वस्त किया। विपिन ने कार्रवाई रुकवाने के लिए काफी कोशिश की। मगर, टीम ने एक नहीं सुनी। यहां पर बिना नक्शा स्वीकृति के निर्माण, विकास कार्य कर सड़क और भूखंडों का चिन्हांकन किया गया था।

इसके बाद टीम ने अभिषेक की करीब 6 हजार वर्ग मीटर में विकसित कॉलोनी में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। बदायूं रोड पर अरविंद कुमार की करीब 4 हजार वर्ग मीटर, विकास प्रजापति की 3 हजार वर्ग मीटर, एसडी प्रजापति की महेशपुरा ठकुरान में करीब 2000 वर्ग मीटर, बबलू की महेशपुरा ठकुरान में करीब दो हजार वर्ग मीटर और एसडी प्रजापति की महेशपुरा ठकुरान में करीब 8 हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल की अवैध कॉलोनी पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। यह सभी बीडीए से स्वीकृति नहीं थीं। 

पहले देखें नक्शा, फिर खरीदें प्लॉट
बीडीए उक्त अवैध कालोनियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई कर रहा है। इसमें प्राधिकरण के सहायक अभियंता हरीश चौधरी, लक्ष्मण सिंह रावत, अवर अभियंता सुनील कुमार गुप्ता आदि मौजूद थे। टीम ने लोगों से बीडीए का नक्शा पास होने पर ही प्लॉट और मकान खरीदने की सलाह दी। 

Also Read

रोजा जंक्शन यार्ड में रिमॉडलिंग के चलते ये ट्रेनें कैंसिल, जानें पूरी डिटेल

7 Jul 2024 08:53 PM

बरेली बरेली से मेरठ और लखनऊ का सफर हुआ मुश्किल : रोजा जंक्शन यार्ड में रिमॉडलिंग के चलते ये ट्रेनें कैंसिल, जानें पूरी डिटेल

बरेली से गुजरने वाली ट्रेन नंबर 22454 मेरठ सिटी-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस को दो से पांच अगस्त तक निरस्त किया गया है। पहले 22454 राज्यरानी एक्सप्रेस को एक अगस्त से... और पढ़ें