Bareilly News : बिजली कटौती से व्यापारियों का चढ़ा पारा, बंद की दी चेतावनी

बिजली कटौती से व्यापारियों का चढ़ा पारा, बंद की दी चेतावनी
UPT | ज्ञापन देते व्यापारी

Jun 06, 2024 01:29

उत्तर प्रदेश के बरेली में बिजली कटौती बंद नहीं हो रही है। शहर से लेकर देहात तक उपभोक्ता 5 से 10 घंटे की बिजली कटौती की बात कह रहे हैं...

Jun 06, 2024 01:29

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में बिजली कटौती बंद नहीं हो रही है। शहर से लेकर देहात तक उपभोक्ता 5 से 10 घंटे की बिजली कटौती की बात कह रहे हैं। जिसके चलते उपभोक्ताओं का पारा चढ़ने लगा है। कुछ दिन पहले बदायूं रोड के उपभोक्ताओं ने सुभाषनगर बिजली उपकेंद्र पर हंगामा किया था। जिसके बाद उनपर उपकेंद्र में तोड़फोड़ का भी आरोप लगा था। बुधवार को भी शहर के पुराना शहर, बदायूं रोड, नैनीताल रोड, और रामपुर रोड के कई इलाकों और कॉलोनियों में बिजली आपूर्ति नहीं आई। इससे लोग गर्मी काफी परेशान थे। अब बरेली के व्यापारियों ने बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने बरेली बंद करने तक की चेतावनी दे दी है। 

बिजली अफसरों को बरेली बंद की दी चेतवानी
बिजली कटौती के विरोध में बुधवार को व्यापारियों का गुस्सा फूट पड़ा। बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में मुख्य अभियंता कार्यालय का घेराव करने पहुंचे। उन्होंने बिजली कटौती के विरोध में अफसरों के खिलाफ नारेबाजी की। व्यापारियों को संबोधित करते हुए राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार से बिजली आपूर्ति की व्यवस्था निर्वाध है, मगर, भ्रष्ट अधिकारियों के आचरण से शहर में बिजली की विकराल समस्या बनी हुई है। यदि शीघ्र ही विद्युत व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया, तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। 

12 मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
महानगर महामंत्री राजेश जसोरिया ने मुख्य अभियंता और अधिकारियों को बाहर आकर ज्ञापन लेने को कहा। उन्होंने कहा कि एसी केबिन में बैठकर क्षेत्रवासियों की गर्मी का एहसास अधिकारियों को नहीं हो सकता। 12 बिंदुओं का एक ज्ञापन मुख्य अभियंता को सौपा। ज्ञापन में प्रत्येक क्षेत्र के हिसाब से ट्रांसफार्मर की स्थिति, जर्जर लाइनों की स्थिति, ओवरलोड की स्थिति के बारे में जानकारी दी गई थी। इसके अतिरिक्त ट्रांसफार्मर में तेल कम होने की शिकायत की गई जिससे ट्रांसफार्मर जल्दी गर्म होने के बाद जल रहे हैं। इसके अतिरिक्त कर्मचारियों की शिकायतों का निस्तारण समय से न किए जाने की शिकायत की गई। बिजली घरों के टेलीफोन नहीं लगने की शिकायत भी की गई।

चीफ इंजीनियर ने सुनीं शिकायत
व्यापारियों की सभी शिकायतों और समस्याओं को मुख्य अभियंता ने ध्यान से सुना। सभी अधिकारियों को अधीक्षण अभियंता शहर, अधिशासी अभियंता प्रथम, तृतीय और चतुर्थ के अतिरिक्त अधिशासी अभियंता ग्रामीण भी मौजूद थे। उन्होने तभी उनको बुलाकर निर्देश दिया कि सभी समस्याओं का निस्तारण एक सप्ताह में प्राथमिकता के आधार पर कर दिया जाए। व्यापार मंडल द्वारा क्षेत्रीय पदाधिकारियों की सूची लेकर उनको अवगत भी करा दिया जाए। प्रांतीय उपाध्यक्ष संजीव चांदना ने कहा कि ऊपर से विद्युत आपूर्ति बहुत अच्छी आ रही है। मगर, अधिकारियों की लापरवाही से शहर के लोग और व्यापारी परेशान हैं। 

एक सप्ताह में समस्याएं दूर करने की मांग
यदि एक सप्ताह में अधिकारियों ने सकारात्मक रूप से समस्याओं का समाधान नहीं किया, तो मजबूरन व्यापार मंडल को बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा। बरेली बन्द की घोषणा भी करनी पड़ सकती है। आंदोलन में व्यापार मंडल वरिष्ठ उपाध्यक्ष दुर्गेश खटवानी, मनमोहन सब्बरवाल, राव वीरेंद्र अग्रवाल, मोहसिन आलम, रवि अरोड़ा, मथुरा प्रसाद, नरोत्तम आर्य, निरंजन, अनिल गुप्ता, निखिल गोयल, तरुण अग्रवाल, नासिर भाई, राम मिठवानी, समित अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Also Read

भाजपाइयों ने मनाया जश्न,  विपक्षियों ने नामांकन न होने पर दिया था धरना

17 Oct 2024 10:24 PM

बरेली गन्ना विकास समिति के चेयरमैन बने तेजपाल : भाजपाइयों ने मनाया जश्न, विपक्षियों ने नामांकन न होने पर दिया था धरना

यूपी के बरेली देहात में मीरगंज सहकारी गन्ना विकास समिति के चुनाव में तेजपाल सिंह को निर्विरोध चेयरमैन चुना गया है। ठिरिया खुर्द गांव के निवासी तेजपाल सिंह ने इस पद के लिए नामांकन किया ... और पढ़ें