बदायूं का रहने वाला है शूटर योगेश : 10 साल पहले मर्डर में आया था नाम, फिर लॉरेंस गैंग के साथ जुड़कर बन गया कुख्यात अपराधी

10 साल पहले मर्डर में आया था नाम, फिर लॉरेंस गैंग के साथ जुड़कर बन गया कुख्यात अपराधी
UPT | पुलिस की गिरफ्त मे योगेश

Oct 18, 2024 13:46

दिल्ली के जिम संचालक नादिर शाह की हत्या के मामले में मथुरा पुलिस ने एक शूटर और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सक्रिय सदस्य योगेश उर्फ राजू को गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान पता चला कि...

Oct 18, 2024 13:46

Budaun News : दिल्ली के जिम संचालक नादिर शाह की हत्या के मामले में मथुरा पुलिस ने एक शूटर और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सक्रिय सदस्य योगेश उर्फ राजू को गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान पता चला कि योगेश बदायूं जिले के मोहल्ला कटरा ब्राह्मपुर का रहने वाला है। हालांकि बीते दस वर्षों से उसके परिवार का कोई सदस्य वहां नहीं रहता। पुलिस को गुरुवार को मिली सूचना के आधार पर योगेश के मोहल्ले में जाकर जानकारी जुटाई गई। जिसमें पता चला कि उसने लंबे समय से बदायूं में कोई ठिकाना नहीं बनाया हुआ है।


हत्या और अपराध का पुराना इतिहास
योगेश कुमार उर्फ राजू का अपराध का रिकॉर्ड काफी पुराना है। करीब दस साल पहले उसने बदायूं में एक हत्या की थी। जिसके बाद वह फरार हो गया था। उसके बाद उसने कासगंज में भी एक व्यक्ति की हत्या की थी। उसके पिता और मामा की मृत्यु के बाद परिवार विखर गया। योगेश की दोनों बहनों की शादी हो गई और उसका भाई फरीदाबाद में नौकरी करने लगा। अब उसके पैतृक घर पर कोई नहीं रहता और योगेश चोरी-छिपे बदायूं आता-जाता रहा है।

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से संबंध
पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि योगेश पिछले कुछ सालों से कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़ा हुआ था और सुपारी लेकर लोगों की हत्याएं कर रहा था। उसने अपने अपराध की दुनिया में गहरी पैठ बना ली थी। हालांकि, वायरल हो रहे एक वीडियो में योगेश ने दावा किया कि उसे बदायूं से गिरफ्तार किया गया है। लेकिन पुलिस इस बयान से इनकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि उसे मथुरा से गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़े : यमुना प्राधिकरण के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, आवंटियों ने अफसरों पर लगाए आरोप

पुलिस और खुफिया एजेंसियों की सक्रियता
योगेश की गिरफ्तारी के बाद उसके मोहल्ले और आस-पास के क्षेत्र में पुलिस ने अपनी जांच और भी तेज कर दी है। गुरुवार शाम को जैसे ही पुलिस उसके मोहल्ले में पहुंची। वहां खलबली मच गई। जब यह खुलासा हुआ कि योगेश लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह से जुड़ा हुआ है तो स्थानीय लोग भी चौंक गए और इस पर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। पुलिस ने उसकी पूरी जानकारी और आपराधिक गतिविधियों की जांच के लिए एसओजी और एलआईयू की टीमों को भी शामिल कर लिया है। इसके साथ ही खुफिया तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया है ताकि उसकी सभी गतिविधियों का पर्दाफाश किया जा सके।
 
पुलिस अधिकारी की प्रतिक्रिया

बदायूं के एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने योगेश की गिरफ्तारी पर कहा, "योगेश नाम के युवक की जानकारी हमें मिली है। अभी इस मामले की जांच की जा रही है और उसकी पूरी पड़ताल के बाद ही पता चलेगा कि वह बदायूं का स्थायी निवासी है या नहीं।" पुलिस की जांच में आने वाले दिनों में और खुलासे हो सकते हैं, जिससे योगेश के आपराधिक नेटवर्क के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

Also Read