बदायूं में बाढ़ के हालात : भैंस चराने गया युवक गंगा नदी में बहा, प्रशासन ने की यह अपील

भैंस चराने गया युवक गंगा नदी में बहा, प्रशासन ने की यह अपील
UPT | बदायूं में बाढ़ के हालात

Aug 10, 2024 17:36

बदायूं जिले में गंगा और रामगंगा नदियों का जलस्तर फिर से बढ़ गया है, जिसके कारण तटवर्ती क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। शनिवार को बाढ़ का पानी सड़कों पर बहने लगा...

Aug 10, 2024 17:36

Budaun News : बदायूं जिले में गंगा और रामगंगा नदियों का जलस्तर फिर से बढ़ गया है, जिसके कारण तटवर्ती क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। शनिवार को बाढ़ का पानी सड़कों पर बहने लगा और खेत भी जलमग्न हो गए, जिससे लोगों की समस्याएं एक बार फिर बढ़ गई हैं। वहीं शनिवार दोपहर भैंस चराने गए 35 वर्षीय धर्मी गंगा नदी के तेज बहाव में बह गए।

गंगा नदी के तेज बहाव में बह गया युवक
सहसवान कोतवाली क्षेत्र के धापड़ घाट पर शनिवार दोपहर को 35 वर्षीय धर्मी, जो भैंस चराने गए थे, गंगा नदी के तेज बहाव में बह गए। बताया जाता है कि उन्होंने अपनी भैंसों को दूसरी ओर ले जाने के लिए गंगा में उतारा और भैंस की पूंछ पकड़कर दूसरी ओर जा रहे थे। लेकिन पूंछ छूट जाने के कारण वह तेज बहाव में बह गए। धर्मी कुकरैया गांव के निवासी हैं। परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की, लेकिन पांच बजे तक उनका कोई सुराग नहीं मिला।



गंगा और रामगंगा नदियों के जलस्तर वृद्धि
बदायूं जिले में शनिवार को गंगा और रामगंगा नदियों के जलस्तर में फिर से वृद्धि हुई, जिसके परिणामस्वरूप कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई। दातागंज क्षेत्र में रामगंगा के उफान के कारण सड़कों पर बाढ़ का पानी बहने लगा, जिससे कई गांव एक बार फिर जलमग्न हो गए। सड़कों पर पानी भरने से यातायात प्रभावित हो गया और लोगों को घर पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए नावों की व्यवस्था की है ताकि वे सुरक्षित रूप से अपने घरों तक पहुंच सकें।

गंगा नदी का जलस्तर कछला में 162.29 मीटर दर्ज
कई स्थानों पर लोग जान जोखिम में डालकर बाढ़ के पानी को पार कर रहे हैं। गंगा नदी का पानी खेतों की ओर बहने लगा। प्रशासनिक अधिकारी गांववासियों को सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं। शनिवार को गंगा नदी का जलस्तर कछला में 162.29 मीटर दर्ज किया गया। नरौरा बैराज से 96,287 क्यूसेक, बिजनौर से 47,807 क्यूसेक और हरिद्वार से 81,721 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। रामगंगा का जलस्तर 160.34 मीटर पर बह रहा है, जिससे तटवर्ती इलाकों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है।
 
विवरण मान
गंगा नदी का जलस्तर (कछला में) 162.29 मीटर
रामगंगा का जलस्तर 160.34 मीटर
नरौरा बैराज से छोड़ा गया पानी 96,287 क्यूसेक
बिजनौर से छोड़ा गया पानी 47,807 क्यूसेक
हरिद्वार से छोड़ा गया पानी 81,721 क्यूसेक
   

Also Read

सुबह छह बजे कुत्ते को घुमाने के दौरान हुई वारदात

19 Sep 2024 07:10 PM

बरेली बाइक सवार लुटेरों ने महिला से चेन छीनी : सुबह छह बजे कुत्ते को घुमाने के दौरान हुई वारदात

बरेली में घर से कुत्ता घुमाने निकली महिला के गले से बाइक सवार लुटेरों ने सोने की चेन छीन ली। इसके बाद पुलिस लुटेरों की तलाश में जुट गई। शहर के कैंट थाना क्षेत्र के वृंदावन कॉलोनी में यह घटना हुई। और पढ़ें