राहत की खबर : गुरुकुल से लापता हुए बच्चे सकुशल बरामद, जानिए क्यों हुए थे गायब

गुरुकुल से लापता हुए बच्चे  सकुशल बरामद, जानिए क्यों हुए थे गायब
UPT | गुरुकुल लाए गए बच्चे।

Apr 05, 2024 15:24

बदायूं जिले में गुरुकुल से लापता हुए बच्चों को लेकर राहत भरी खबर सामने आई है। जहां इन बच्चों को लेकर जिले में हड़कंप मच गया था वहीं अब इन सभी बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया गया है।

Apr 05, 2024 15:24

Badaun News : बदायूं जिले में गुरुकुल से लापता हुए बच्चों को लेकर राहत भरी खबर सामने आई है। जहां इन बच्चों को लेकर जिले में हड़कंप मच गया था वहीं अब इन सभी बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया गया है। बच्चों के परिजनों और गुरुकुल प्रबंधन ने बच्चों की बरामदगी के साथ ही राहत भरी सांस ली। वहीं बच्चों से गुरुकुल छोड़ने के बारे में पूछताछ की गई, तो चौंकाने वाला कारण सामने है। फिलहाल पुलिस सभी बच्चों को लेकर गुरुकुल पहुंच गई है।

यह  था पूरा मामला
बदायूं जिले के जरीफनगर थाना क्षेत्र में रसूलपुर कलां कोठरा स्थित महर्षि दयानंद गुरुकुल से बीती रात पांच बच्चें अचानक गायब हो गए थे। गायब बच्चों के नाम लक्षित, सतीश, अंकित, राजीव और सचिन बताए गए थे। सुबह जब साथी बच्चों और गुरुकुल कर्मियों को बच्चों के लापता होने का पता चला तो हडकंप मच गया। वहीं यह बात बच्चों के परिवार वालों को पता चली तो सभी परेशान हो गए। इसके साथ ही गुरुकुल के आचार्य और परिजनों ने बच्चों को तलाश शुरू की। जब उनका कोई पता नहीं चला तब आचार्य ने बच्चों के लापता होने का मामला दर्ज कराया। इस मामले को संवेदनशील पाते हुए पुलिस ने तुरंत जांच पड़ताल शुरू कर दी।

यहां से किए गए बरामद
बच्चों के गायब होने की सूचना के बाद पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की। जिसके बाद इन सभी बच्चों में से 3 बच्चों को गन्नौर बस स्टैंड से, जबकि 2 बच्चों को दिल्ली से बरामद कर लिया गया है। बरामदगी के बाद सभी पांचों बच्चों का पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दहगवां में मेडिकल परीक्षण कराया। जब बच्चों से पूछताछ की गई तो बताया कि उन्हें घर जाने के लिए छुट्टी नहीं मिलती थी। इसके चलते वह गुरुकुल से बिना बताए घर जाने के लिए निकल गए थे। वहीं बच्चों की सकुशल बरामदगी के बाद सभी ने राहत की सांस ली है।

Also Read

बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा, सिर फटने से मनोज की हुई मौत

6 Oct 2024 02:00 AM

पीलीभीत पीलीभीत में बंदरों का आतंक : बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा, सिर फटने से मनोज की हुई मौत

जिले के करेली थाना क्षेत्र के गांव बमरोली का रहने वाले 35 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र रामरतन मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता... और पढ़ें