advertisements
advertisements

बदायूं लोकसभा चुनाव : ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, जमकर की नारेबाजी

ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, जमकर की नारेबाजी
UPT | मौके पर मौजूद लोग

May 07, 2024 13:27

बदायूं जिले के बिसौली तहसील अंतर्गत ग्राम ढोहरनपुर में लोकसभा चुनाव के दौरान वोटिंग नहीं किए जाने का मामला सामने आया है। यहां के ग्रामीणों ने प्रशासन और जनप्रतिनिधियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मतदान का पूर्ण बहिष्कार...

May 07, 2024 13:27

Badaun News : बदायूं जिले के बिसौली तहसील अंतर्गत ग्राम ढोहरनपुर में लोकसभा चुनाव के दौरान वोटिंग नहीं किए जाने का मामला सामने आया है। यहां के ग्रामीणों ने प्रशासन और जनप्रतिनिधियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मतदान का पूर्ण बहिष्कार कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि यहां पिछले पांच साल से आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। इसके चलते वोटर्स काफी नाराज नजर आ रहे हैं।
 
यह है पूरा मामला
दरअसल, गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने वाले लगभग 2 किलोमीटर के संपर्क मार्ग के निर्माण को लेकर ग्रामीणों का आरोप है, कि पिछले 5 चुनावों से उन्हें केवल खोखले वादे ही मिले हैं। इस बार उन्होंने "सड़क नहीं तो वोट नहीं" का नारा लगाते हुए बहिष्कार किया। ढोहरनपुर गांव में करीब 1250 मतदाता हैं और यहां सिर्फ एक मतदान केंद्र है। लेकिन सुबह से दोपहर 12:30 बजे तक एक भी मतदाता मतदान केंद्र पर नहीं पहुंचा। केंद्र पर मौजूद अधिकारी और कर्मचारी निराशा में मतदाताओं का इंतजार करते रहे।

ग्रामीणों ने की नारेबाजी
हैरानी की बात यह रही कि सहायक निर्वाचन अधिकारी एसडीएम कल्पना जायसवाल चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद भी दोपहर तक गांव नहीं पहुंची। उन्होंने तहसीलदार विजय शुक्ला को भेजकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली। ग्रामीणों ने तहसीलदार के सामने भी नारेबाजी की। यह घटना उस समय हुई जब एक ओर चुनाव आयोग मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पूरा जोर लगा रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रशासनिक तंत्र मतदान बहिष्कार करने वाले ग्रामीणों को समझाने की कोई पुरजोर कोशिश नहीं कर रहा था।

Also Read

भट्टा कर्मियों ने युवकों को पीटा, जेसीबी चढ़ाने का प्रयास, पुलिस जांच में जुटी

19 May 2024 12:33 AM

बरेली Bareilly News : भट्टा कर्मियों ने युवकों को पीटा, जेसीबी चढ़ाने का प्रयास, पुलिस जांच में जुटी

उत्तर प्रदेश के बरेली की आंवला कोतवाली थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव में मिट्टी पर पानी डालने के विरोध में भट्टा कर्मचारियों ने बाइक सवार युवकों को पीटा... और पढ़ें