दबंगई : जबरन दुकान पर कब्जा कर डाला ताला, व्यापारी पर रंगदारी आरोप, पुलिस जांच में जुटी

जबरन दुकान पर कब्जा कर डाला ताला, व्यापारी पर रंगदारी आरोप, पुलिस जांच में जुटी
UPT | फाइल फोटो

Oct 07, 2024 19:09

यूपी के बरेली में सर्राफा कारोबारी अनिल पाटिल पर अपने साथियों के साथ मिलकर एक अन्य व्यापारी की दुकान पर कब्जा करने और रंगदारी मांगने का आरोप लगा है...

Oct 07, 2024 19:09

Bareilly News : यूपी के बरेली में सर्राफा कारोबारी अनिल पाटिल पर अपने साथियों के साथ मिलकर एक अन्य व्यापारी की दुकान पर कब्जा करने और रंगदारी मांगने का आरोप लगा है। पीड़ित व्यापारी सचिन अग्रवाल की बेटी नविका ने पुलिस को जानकारी दी कि पाटिल और उनके 15-20 साथियों ने उनकी दुकान में घुसकर जबरन ताला लगा दिया और 1.50 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। इस मामले में पुलिस ने अनिल पाटिल और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी है। जबकि पाटिल ने आरोपों को निराधार बताया है।

यह है मामला
आलमगिरीगंज इलाके में हुई इस घटना में नविका ने बताया कि  जब वह अपने नौकर रामू के साथ दुकान में थी, तभी अनिल पाटिल और उनके साथी अचानक अंदर घुस आए। आरोपियों ने नविका और रामू को धमकाकर दुकान से बाहर निकाल दिया और ताला लगा दिया। इस दौरान सभी जेवर और नकदी दुकान के अंदर बंद रह गए। नविका ने कहा कि पाटिल ने धमकी दी कि रंगदारी न देने पर ताला नहीं खोला जाएगा और जान से मारने की भी चेतावनी दी गई। इस पर नविका ने अपने पिता को फोन किया, जिन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया।



सारे आरोप हैं निराधार
इस मामले में अनिल पाटिल ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि उन्होंने सचिन अग्रवाल से डेढ़ साल पहले एक प्रॉपर्टी का सौदा किया था, लेकिन अग्रवाल ने सौदा रद्द कर दिया। पाटिल का कहना है कि उन्होंने अग्रवाल को 34 लाख रुपये दिए हैं, लेकिन वह अब बैनामा करने से मना कर रहे हैं। पाटिल ने यह भी कहा कि उन्होंने दुकान का कब्जा हाल ही में लिया है और उनके पास कोर्ट का स्टे ऑर्डर भी है। पाटिल ने आरोप लगाया कि नविका दुकान पर आई ही नहीं हैं और कहा कि सीसीटीवी फुटेज और अन्य सबूत उनकी बेगुनाही साबित करेंगे। 

पुलिस का बयान
क्षेत्राधिकारी प्रथम पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस ने आरोपों की गंभीरता से जांच शुरू कर दी है। उन्होंने आश्वासन दिया कि सभी तथ्यों के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी और किसी भी निर्दोष व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। मामले की पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

Also Read

पिता ने दर्ज करवाई रिपोर्ट, हत्या या आत्महत्या अभी भी बड़ा सवाल ...

7 Oct 2024 07:44 PM

शाहजहांपुर एमबीबीएस छात्र की मौत पर सस्पेंस : पिता ने दर्ज करवाई रिपोर्ट, हत्या या आत्महत्या अभी भी बड़ा सवाल ...

बता दें कुशाग्र प्रताप सिंह वरुण अर्जुन मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र था। रविवार को छात्र का शव हॉस्टल के पीछे शव पड़ा मिला। एसपी राजेश एस. ने बताया कि तहरीर के मुताबिक रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.... और पढ़ें