एलडीए का एक्शन : काकोरी में अवैध व्यावसायिक कॉम्पलेक्स व गोदाम समेत चार अवैध निर्माण सील

काकोरी में अवैध व्यावसायिक कॉम्पलेक्स व गोदाम समेत चार अवैध निर्माण सील
UPT | एलडीए ने चार अवैध निर्माण किए सील।

Oct 07, 2024 21:42

एलडीए के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में सोमवार को प्रवर्तन जोन-3 की टीम ने काकोरी क्षेत्र में कार्रवाई की।

Oct 07, 2024 21:42

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में सोमवार को प्रवर्तन जोन-3 की टीम ने काकोरी क्षेत्र में कार्रवाई की। इस दौरान बिना प्राधिकरण से नक्शा पास कराए बनाए जा रहे व्यावसायिक कॉम्पलेक्स और गोदाम समेत चार अवैध निर्माण सील कर दिए गए।

1500 वर्ग फीट में अवैध निर्माण
प्रवर्तन जोन-3 की जोनल अधिकारी वन्दना पाण्डेय ने बताया कि चन्द्र यादव और अन्य लोग काकोरी के कटिंगरा में आगरा एक्सप्रेस-वे पर लगभग 1500 वर्ग फीट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर लोअर ग्राउंड फ्लोर में दुकानों व अपर ग्राउंड फ्लोर पर गोदाम व स्टोर रूम का निर्माण करा रहे थे। वहीं, प्रांजल मिश्रा और उसके सहयोगी काकोरी के बड़ा गांव में आगरा एक्सप्रेस-वे के बायें किनारे पर लगभग 2500 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर व्यावसायिक कॉम्पलेक्स का निर्माण करव रहे थे। 



225 वर्ग मीटर में तीन मंजिल बिल्डिंग का निर्माण

इसी तरह हरिराम, सचिन कुमार व अन्य द्वारा काकोरी में मोहान रोड पर पानखेड़ा में लगभग 225 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के भूखण्ड पर तीन मंजिला व्यावसायिक बिल्डिंग का निर्माण करवाया जा रहा था। इसके अलावा राजेश गुप्ता व अन्य द्वारा काकोरी में मौदा रोड पर ग्राम-थर में लगभग 150 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के भूखण्ड पर दुकान व गोदाम का व्यावसायिक निर्माण कराया जा रहा था। 

चारों अवैध निर्माण सील
प्राधिकरण से नक्शा पास कराए बिना किए जा रहे चारों निर्माण कार्यों के विरूद्ध न्यायालय से सीलिंग के आदेश जारी किए गए गये थे। जिसके अनुपालन में अवर अभियंता संजय शुक्ला व एसके सिंह ने पुलिस के सहयोग से चारों अवैध निर्माण सील कर दिए हैं। 

Also Read

बेगम अख्तर की याद में गजल, दादरा व ठुमरी से सजी अवध की शाम 

7 Oct 2024 10:31 PM

लखनऊ Lucknow News : बेगम अख्तर की याद में गजल, दादरा व ठुमरी से सजी अवध की शाम 

मल्लिका-ए-गजल बेगम अख्तर की याद में गजल, डुमरी और दादरा की संगीनी शाम सजी। भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में सोमवार को याद-ए-बेगम-अख्तर कार्यक्रम में उस्ताद सखावत हुसैन से अपनी प्रस्तुतियों से ऐसा समां बांधा कि दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। और पढ़ें