बरेली में फिर बुलडोजर एक्शन : बीडीए ने अवैध कॉलोनी ध्वस्त की, देर शाम तक चली कार्रवाई, जानें पूरा मामला

बीडीए ने अवैध कॉलोनी ध्वस्त की, देर शाम तक चली कार्रवाई, जानें पूरा मामला
UPT | बुल्डोजर से ध्वस्त करता अवैध कालोनी

Mar 04, 2024 23:36

सोमवार को भी अवैध कालोनियों पर बीडीए का बुलडोजर जमकर गरजा।बीडीए की कार्रवाई से छोटे कालोनाइजर्स से लेकर बरेली के बड़े बिल्डरों में काफी खौफ है। बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए के निर्देश पर प्राधिकरण की टीम ने अवैध कालोनियों, और एक ढाबे पर कार्रवाई की। हालांकि, बीडीए का बुलडोजर पहुंचने से खलबली मच गई। शहर के बड़ा बाईपास सैदपुर चुन्नी लाल पर शराफत हुसैन के शंकर ढ़ाबे के नाम से अवैध ढ़ाबे का संचालन कर रहे थे। इसको भी प्रवर्तन टीम ने ध्वस्त कर दिया गया

Mar 04, 2024 23:36

Bareilly news : शहर में अवैध कालोनियों के खिलाफ बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की कार्रवाई का सिलसिला लगातार चल रहा है। सोमवार को भी अवैध कालोनियों पर बीडीए का बुलडोजर जमकर गरजा।बीडीए की कार्रवाई से छोटे कालोनाइजर्स से लेकर बरेली के बड़े बिल्डरों में काफी खौफ है।

बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए के निर्देश पर प्राधिकरण की टीम ने अवैध कालोनियों, और एक ढाबे पर कार्रवाई की। हालांकि, बीडीए का बुलडोजर पहुंचने से खलबली मच गई। शहर के बड़ा बाईपास सैदपुर चुन्नी लाल पर शराफत हुसैन के शंकर ढ़ाबे के नाम से अवैध ढ़ाबे का संचालन कर रहे थे। इसको भी प्रवर्तन टीम ने ध्वस्त कर दिया गया।

साथ ही बीडीए ने चार अन्य कालोनियों में बनाए गए टिनशेड, सड़क, नाली, और ऑफिस निर्माण को सड़कों को ध्वस्त कर दिया। यह कार्रवाई दोपहर से शुरू होकर शाम तक चली। इससे कालोनियां खंडहर में तब्दील हो गईं। बीडीए की टीम ने पीलीभीत बाईपास पर नगर पंचायत रिठौरा भरसा रोड पर करीब 4000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बनाई जा रही कालोनी को ध्वस्त किया।

कालोनाइजर नरेन्द्र गंगवार ने बिना प्राधिकरण की स्वीकृति के सड़क, नाली, साईट ऑफिस, और प्लाटों की बाउंड्री करवाकर निर्माण शुरू कर दिया था। कालोनाइजर राजीव कुमार की पीलीभीत बाईपास रिठौरा भरसा रोड पर करीब 3500 वर्गमीटर क्षेत्रफल में कालोनी को ध्वस्त किया।ताज भट्टे के पास पीलीभीत बाईपास रोड पर राजीव डोंगरा को करीब 4000 वर्गमीटर में अवैध रूप से सड़क, नाली, और प्लाट काटने शुरू कर दिए थे। उन्हें जेसीबी ने ध्वस्त कर दिया। इसके पास ही नसीरउद्दीन की 5000 वर्गमीटर में कालोनी का अवैध तरीके से निर्माण चल रहा था। उसको भी बीडीए की टीम ने ध्वस्त कर दिया है।

प्लॉट खरीदने वालों से बीडीए की अपील
बीडीए की टीम ने चार कालोनी, और एक ढाबे को ध्वस्त किया। प्राधिकरण के जेई हरीश चौधरी, रमन अग्रवाल ने ध्वस्तीकरण की रिपोर्ट वीसी बीडीए को दी। वीसी बीडीए ने लोगों से अपील की है कि वह संपत्ति खरीदते समय विक्रेता से मानचित्र स्वीकृति संबंधी अभिलेख मॉग कर यह सुनिश्चित कर लें कि उनके द्वारा खरीदी जा रही संपत्ति नियमानुसार प्राधिकरण से स्वीकृत है कि नहीं। बरेली विकास क्षेत्र के अन्तर्गत बिना विकास प्राधिकरण की अनुमति प्राप्त किए गए अनाधिकृत निर्माणों के विरूद्ध प्रभावी रूप से ध्वस्तीकरण की कार्यवाही जारी रहेगी।

Also Read

अब खिसकते मौर्या वोटर्स को थामेंगे बहोरन लाल, भाजपा ने सिर पर सजाया एमएलसी का ताज

2 Jul 2024 08:38 PM

बरेली सियासी रणनीति : अब खिसकते मौर्या वोटर्स को थामेंगे बहोरन लाल, भाजपा ने सिर पर सजाया एमएलसी का ताज

लोकसभा चुनाव में भाजपा से ओबीसी वोट खिसकने लगा है। मगर, अब विधानसभा चुनाव में ओबीसी वोट साधने की कोशिश शुरू हो गई है। जिसके चलते खिसक रहे मौर्या वोटर्स का हाथ थामने के लिए भाजपा ने... और पढ़ें