Bareilly News : बिना कनेक्शन और मीटर के भेजा 2790 रुपये का बिजली बिल, उपभोक्ता परेशान, अधिकारियों ने जांच के दिए आदेश

बिना कनेक्शन और मीटर के भेजा 2790 रुपये का बिजली बिल, उपभोक्ता परेशान, अधिकारियों ने जांच के दिए आदेश
UPT | ट्रांसफार्मर का फोटो

Sep 28, 2024 14:29

यूपी के बरेली में बिजली विभाग की लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां बिना बिजली के तार और बिना मीटर के बिजली विभाग ने 2790 रुपए का बिल एक व्यक्ति के पास भेज दिया।

Sep 28, 2024 14:29

Bareilly News : यूपी के बरेली में बिजली विभाग की लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां बिना बिजली के तार और बिना मीटर के बिजली विभाग ने 2790 रुपए का बिल एक व्यक्ति के पास भेज दिया। उसने सिर्फ बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया था। मगर, बिजली विभाग ने अभी तक कनेक्शन नहीं किया है। विद्युत पोल से केबिल भी घर तक नहीं पहुंची, लेकिन घर के बाहर बिना मीटर लगाए ही बिजली विभाग से बिल भेज दिया गया है। उसने कार्यालयों के कई बार चक्कर भी लगाए। इसके बाद भी बिजली विभाग के कर्मचारियों ने अभी तक न कनेक्शन जोड़ा है, और न ही मीटर लगाने में कोई दिलचस्पी दिखाई है। मगर, बिल जून माह से आने लगा है।

बकाया भुगतान जमा करने का दवाब
शहर के कैंट थाना क्षेत्र के लाल फाटक स्थित रामेश्वर धाम कॉलोनी निवासी सुंदरी देवी ने अपने मकान में बिजली कनेक्शन के लिए सारी औपचारिकताएं पूरी कर सारे प्रपत्र कार्यालय में जमा कर दिए हैं, लेकिन आज तक बिजली विभाग के कर्मचारियों ने घर पर बिजली का कनेक्शन तक नहीं किया है और न ही मीटर लगाने के लिए सुंदरी देवी के घर पर दस्तक दी गई है। बिजली के बिल को लेकर माह सुंदरी देवी का परिवार बहुत परेशान है। क्योंकि जिले में बिजली विभाग की विजिलेंस की टीम दिन-रात जब उनका मन करता है, तब छापेमारी अभियान चला रही है। सुंदरी देवी का मानना है कि बकाया भुगतान को लेकर विभाग के कर्मी आते हैं,तो वह इसका कैसे जवाब देंगी, जबकि बिजली विभाग ने अभी तक बिजली का कनेक्शन तक नहीं किया है और न ही मीटर लगा है। इसके बाद भी उन्हे बिजली विभाग का कर्जदार बना दिया गया है। वह भी 2790 रुपये का, जबकि असली दोष बिजली विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों का है। जिन्होंने अभी तक पांच माह बीत जाने के बाद भी उनके घर में बिजली का कनेक्शन के चलते, न तो तार खंभे से जोड़े हैं और न ही मीटर लगाया है। 

...तो क्या सेटिंग से लग रहा है मीटर
पीड़ित ने आरोप लगाया कि बिजली के कनेक्शन के लिए और मीटर लगाने को लेकर बिजली विभाग के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक आपसी सेटिंग के चलते ही मीटर लगवाते हैं। जिस उपभोक्ता से इन कर्मचारियों की सेटिंग आसानी से बैठ जाती है। उनके घर पर समय रहते ही कनेक्शन भी जुड़ जाता है और मीटर लग जाया करते हैं,लेकिन जिनकी सेटिंग स्थानीय सब स्टेशन के कर्मचारियों से नहीं हो पाती। उनके कनेक्शन और मीटर महीनों नहीं लग पाते, फिलहाल सुंदरी देवी के लिए बिजली विभाग ने बिजली का बिल भेजा है, जो 2790 रूपये का है।इसके भुगतान की अंतिम तिथि 24 सितंबर तक थी।

जानें क्या बोले अफसर
बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर रणविजय सिंह ने कहा कि "विभाग द्वारा बगैर कनेक्शन के बिल भेज दिया गया है। यह गलत है। जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Also Read

राजस्व विभाग की टीम करेगी कब्जे की जांच, एडीएम ने दिए आदेश

28 Sep 2024 04:37 PM

बरेली बरेली में सीलिंग की जमीन पर दबंगों का कब्जा : राजस्व विभाग की टीम करेगी कब्जे की जांच, एडीएम ने दिए आदेश

यूपी के बरेली में करमपुर चौधरी गांव में कुछ दबंगों ने सीलिंग भूमि पर कब्जा कर लिया है, जिसका भूमि गाटा संख्या 227, 228, 230 और 231 है। यह भूमि नगर सीलिंग में दर्ज है, लेकिन इसके बावजूद अवैध कब्जा जारी है... और पढ़ें