आकाशीय बिजली का वीडियो बनाते समय हादसा : तेज आवाज से डरकर युवक हुआ बेहोश, घर में चार्जिंग में लगा मोबाइल फटा

तेज आवाज से डरकर युवक हुआ बेहोश, घर में चार्जिंग में लगा मोबाइल फटा
UPT | Symbolic Image

Sep 28, 2024 19:39

बस्ती के सोनहा थाना क्षेत्र के सोनहा गांव में एक युवक ने आकाशीय बिजली का वीडियो बनाने की कोशिश की, तभी उसके पास अचानक बिजली गिर गई। तेज आवाज सुनकर वह बेहोश हो गया, जिसे तुरंत स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पहुंचाया गया।

Sep 28, 2024 19:39

Short Highlights
  • युवक को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया
  • घटना के दौरान पड़ोसी के घर में चार्जिंग में लगा मोबाइल भी ब्लास्ट
‌Basti News : बस्ती के सोनहा थाना क्षेत्र के सोनहा गांव में एक युवक ने आकाशीय बिजली का वीडियो बनाने की कोशिश की, तभी उसके पास अचानक बिजली गिर गई। तेज आवाज सुनकर वह बेहोश हो गया, जिसे तुरंत स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पहुंचाया गया। वहां उसका उपचार किया जा रहा है और अब उसे खतरे से बाहर बताया जा रहा है। इस घटना के दौरान पड़ोसी के घर में चार्जिंग में लगा मोबाइल भी फट गया, जिससे लोगों में दहशत फैल गई।

आकाशीय बिजली गिरने से युवक बेहोश
शनिवार को तेज बारिश के दौरान गांव में आकाशीय बिजली कड़क रही थी। इसी दौरान 18 वर्षीय हामिद रजा, जो शमीम का बेटा है, बिजली का वीडियो शूट करने लगा। अचानक पड़ोसी हैदर अली के घर के सामने बांस के पेड़ पर बिजली गिरी, जिससे तेज आवाज सुनकर हामिद गिरकर बेहोश हो गया। इस घटना में हैदर के घर में चार्जिंग में लगा मोबाइल, बिजली बोर्ड और फ्रिज भी जल गए, जिससे भारी नुकसान हुआ। हामिद को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है।

डर के कारण तालाब में गिरा युवक
इसी गांव में बारिश के दौरान याकूब तालाब के पास बैठा था, तभी तेज आवाज के साथ बिजली कड़की, जिसके बाद वह हड़बड़ाकर उठा और तालाब में गिर गया। इस घटना के बाद से लोग सहमे हैं। अब उन्होंने अपने ज्यादातर उपकरणों को बंद कर दिया। मौसम विभाग के एक्सपर्ट के अनुसार तेज बारिश और बिजली कड़कते समय बिजली संबंधी सभी उपकरणों को बंद कर दिया जाना चाहिए। इसके अलावा यदि खेत में हैं तो उकडू बैठ जाएं। पेड़ के नीचे खड़े कतई न हो। 

Also Read