बरेली में फिर बुलडोजर एक्शन : अब नकटिया नदी के पास गरजा बीडीए का बुल्डोजर, 5 अवैध कॉलोनियां ध्वस्त

अब नकटिया नदी के पास गरजा बीडीए का बुल्डोजर, 5 अवैध कॉलोनियां ध्वस्त
UPT | बरेली में अवैध कॉलोनी ध्वस्त

Feb 17, 2024 13:10

बरेली विकास प्राधिकरण का बुल्डोजर गरजा। बीडीए की टीम ने बरेली-शाहजहांपुर रोड पर स्थित नकटिया नदी के पास मनुपुरिया गांव में पांच अवैध कॉलोनियों को बुल्डोजर से ध्वस्त किया गया।

Feb 17, 2024 13:10

Bareilly news : उत्तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार को भी बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) का बुल्डोजर गरजा। बीडीए की टीम ने बरेली-शाहजहांपुर रोड पर स्थित नकटिया नदी के पास मनुपुरिया गांव में पांच अवैध कॉलोनियों को बुल्डोजर से ध्वस्त किया गया। इस कार्रवाई से कॉलोनाइजरों में काफी हड़कंप मच हुआ है। गांव के पास मुन्ना, राकेश और जावेद करीब 5 बीघा भूमि में, रईस अहमद 5 हजार वर्ग मीटर में, किस्मत अली खां छह हजार वर्गमीटर में, मोहम्मद रजा खां शाहजहांपुर रोड स्थित ग्राम मोहनपुर प्रथम नकटिया पर 8 बीघा में, शाकिर हुसैन मोहनपुर नकटिया पर 10 बीघा में बिना विकास प्राधिकरण की स्वीकृति के सड़क, साइट आफिस, नाली, सीसी रोड, भूखंडों का चिन्हॉकन कर अवैध रूप से कॉलोनी विकसित की जा रही थीं।

बीडीए ने दी चेतावनी
बीडीए के सहायक अभियन्ता हरीश चौधरी, अवर अभियन्ता सुनील गुप्ता, रमन अग्रवाल प्रवर्तन टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने उप्र नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 की सुंसगत धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई कर बुलडोजर से ध्वस्त किया। इसके साथ ही टीम ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि संपत्ति खरीदते समय विक्रेता से मानचित्र स्वीकृति संबंधी अभिलेख मांग कर यह सुनिश्चित कर लें कि उनके द्वारा खरीदी जा रही संपत्ति नियमानुसार प्राधिकरण से स्वीकृत है। अवैध रूप से निर्माण पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

Also Read

पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब के जन्मदिन पर बरेली में उत्साह, सजीं रंग-बिरंगी लाइटें

16 Sep 2024 10:18 PM

बरेली ईद मिलादुन्नबी : पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब के जन्मदिन पर बरेली में उत्साह, सजीं रंग-बिरंगी लाइटें

दुनियाभर के मुसलमानों के लिए ईद मिलादुन्नबी एक खास और पवित्र दिन है। यह दिन पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है... और पढ़ें