पीलीभीत के दो सौ गांवों में बाढ़ के हालात :  मुख्यमंत्री योगी ने प्रभावित इलाकों का सर्वे किया, पीड़ितों से हाल जाना

मुख्यमंत्री योगी ने प्रभावित इलाकों का सर्वे किया, पीड़ितों से हाल जाना
UPT | मुख्यमंत्री ने लिया जायजा।

Jul 10, 2024 18:21

एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम ने बाढ़ में फंसे 38 पुरुषों, 27 महिलाओं, 24 बच्चों और दो गर्भवती महिलाओं को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया...

Jul 10, 2024 18:21

Pilibhit News : बाढ़ की चपेट में आए पीलीभीत जिले के लोगों से मिलने और स्थिति का मुआयना करने सीएम योगी आदित्यनाथ पूरनपुर के चंदिया हजारा में पहुंचे। यहां पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री ने शहर का हवाई सर्वेक्षण भी किया। खकरा और देवहा नदियों की बाढ़ से प्रभावित इलाके के ऊपर सीएम का हेलीकाप्टर काफी देर तक घूमता रहा। इसके बाद मुख्यमंत्री ने चंदिया हजारा में बाढ़ राहत शिविर में पीड़ितों से हाल जाना। उन्होंने प्रभावित लोगों को राहत सामग्री वितरित की। 

बाढ़ से निपटने के लिए दिशा-निर्देश दिए
इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री जितिन प्रसाद, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, प्रभारी बलदेव सिंह औलख, राज्यमंत्री संजय गंगवार समेत जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। बाढ़ प्रभावितों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों और अफसरों के साथ बैठक भी की। मुख्यमंत्री ने अफसरों से जिले की स्थिति जानी। बाढ़ से निपटने के लिए दिशा-निर्देश दिए। 

91 लोगों को किया रेस्क्यू
एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम ने बाढ़ में फंसे 38 पुरुषों, 27 महिलाओं, 24 बच्चों और दो गर्भवती महिलाओं को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। 

30 गांवों में भरा बाढ़ का पानी 
शारदा नदी में उफान आने के बाद से रविवार रात को नदी किनारे के 30 गांवों में जलभराव हो गया था। हालांकि सोमवार दोपहर बाद से बनबसा बैराज से नदी में पानी पास होने की मात्रा कम होने से नदी का जलस्तर कम होना शुरू हो गया, मगर अधिकांश गांवों में मंगलवार को भी घरों, सड़कों पर जलभराव बना रहा। निचले स्थानों के घरों में तीन से चार फुट तो सड़कों पर दो से ढाई फुट पानी भरा रहा। 

गांव चंदिया हजारा, राहुलनगर मजदूर बस्ती, कॉलोनी नंबर छह, शारदा नदी पार के गांव सिद्धनगर, बैल्हा, टाटरगंज, टिल्ला नंबर चार सहित अन्य गांवों में जलभराव को लेकर लोग घरों की छतों और ऊंचे स्थानों पर शरण लिए रहे। 

Also Read

रविवार से पूर्वांचल और बिहार की ओर जाने-आने वाली 48 ट्रेनें निरस्त रहेंगी, 11 बदले मार्ग से चलेंगी

20 Jul 2024 06:07 PM

बरेली यात्रीगण कृपया ध्यान दें : रविवार से पूर्वांचल और बिहार की ओर जाने-आने वाली 48 ट्रेनें निरस्त रहेंगी, 11 बदले मार्ग से चलेंगी

रोजा जंक्शन पर यार्ड रिमॉडलिंग और अन्य कार्यों के दौरान इस मेगा ब्लॉक के तहत अगले सप्ताह तक आठ ट्रेनें निरस्त रहेंगी। इसके बाद, सात अगस्त तक कुल में 48 ट्रेनें निरस्त की जाएगी। और पढ़ें