Pilibhit News : पिता ने अपहरण की रची थी साजिश, नर्सिंग छात्रा के लापता की घटना निकली झूठी

पिता ने अपहरण की रची थी साजिश, नर्सिंग छात्रा के लापता की घटना निकली झूठी
UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Jun 23, 2024 20:30

पीलीभीत में नर्सिंग की छात्रा के अपहरण की झूठी घटना ने पुलिस को परेशान कर दिया था। उसके खुलासे में सामने आई कहानी हैरान करने वाली थी। 19 जून को वह लखीमपुर जनपद में संदिग्ध हालात में मिली थी...

Jun 23, 2024 20:30

Short Highlights
  • नर्सिंग छात्रा के अपहरण की घटना झूठी
  • पिता ने रची थी झूठी साजिश
  • 72 घंटे के अंदर घटना का खुलासा 
Pilibhit News : पीलीभीत में 14 जून को शहर के एक मोहल्ला निवासी व्यक्ति ने अपनी पुत्री के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। 19 जून को वह लखीमपुर जनपद में संदिग्ध हालात में मिली। तब बताया गया था कि उसका अपहरण हुआ था। कार सवार लोग उसे फेंककर चले गए। पुलिस ने गहनता से जांच पड़ताल की तो पता चला पूरा मामला फर्जी था। 

दामाद के भाई को फंसाने की साजिश 
पीलीभीत में नर्सिंग की छात्रा के अपहरण की झूठी घटना ने पुलिस को परेशान कर दिया था। उसके खुलासे में सामने आई कहानी हैरान करने वाली थी। दामाद के छोटे भाई को झूठे मुकदमे में फंसाने के लिए पिता समेत परिजनों ने ही दो अन्य साथियों के साथ मिलकर छात्रा के अपहरण की झूठी कहानी रची थी। छात्रा का न अपहरण हुआ और न ही उसे कार से फेंका गया था। 

72 घंटे के अंदर घटना का खुलासा 
शनिवार को, एसपी अविनाश पांडेय ने पुलिस लाइन में घटना का खुलासा किया कि 14 जून को शहर के एक मोहल्ला निवासी व्यक्ति ने अपनी पत्नी के साथ थाना सेहरामऊ उत्तरी पहुंचकर अपनी छात्रा पुत्री के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। उनकी पुत्री नर्सिंग द्वितीय वर्ष की छात्रा है और उनका दावा था कि 12 जून को पीलीभीत से पूरनपुर पहुंचने के बाद से उनका संपर्क टूट गया था। 19 जून को, उनकी छात्रा को लखीमपुर जनपद में चिमनी गांव के पास हाईवे किनारे से बरामद किया गया था, जब उसके परिजनों ने यह जानकर पुलिस को सूचना दी। उसके बाद उसे पीलीभीत के मेडिकल कॉलेज में लाकर भर्ती करवाया गया, जहां आईजी डॉ. राकेश सिंह ने उसकी स्थिति की जांच की।

जांच में लगाई गई तीन टीमें 
पूरे मामले को एसपी अविनाश पांडेय ने गंभीरता से लेकर जांच के लिए तीन टीमें लगाईं। पिता के बताए अनुसार पुलिस ने जांच शुरू की तो घटना संदिग्ध प्रतीत होने लगी। पुलिस की टीमों ने छात्रा के घर से निकलने से लेकर पूरनपुर पहुंचने तक हकीकत को परखने के लिए साक्ष्य जुटाए। 

कानूनी कार्रवाई के बाद भेजा जेल
सामने आए तथ्यों के आधार पर पुलिस ने पड़ोस के जनपदों के साथ-साथ सीतापुर से भी कुछ साक्ष्य हासिल किए। इसके बाद पुलिस ने घटनाक्रम को समझने के लिए शनिवार को छात्रा के पिता को और सीतापुर के थाना हरगांव क्षेत्र के एक गांव में निवासी चिकित्सक को गिरफ्तार किया। साथ ही, पुलिस ने उनकी कार और बाइक को भी बरामद किया। कानूनी कार्रवाई के बाद, दोनों को जेल भेज दिया गया है। अब एक अन्य शामिल व्यक्ति की तलाश जारी है। 

Also Read

अब खिसकते मौर्या वोटर्स को थामेंगे बहोरन लाल, भाजपा ने सिर पर सजाया एमएलसी का ताज

2 Jul 2024 08:38 PM

बरेली सियासी रणनीति : अब खिसकते मौर्या वोटर्स को थामेंगे बहोरन लाल, भाजपा ने सिर पर सजाया एमएलसी का ताज

लोकसभा चुनाव में भाजपा से ओबीसी वोट खिसकने लगा है। मगर, अब विधानसभा चुनाव में ओबीसी वोट साधने की कोशिश शुरू हो गई है। जिसके चलते खिसक रहे मौर्या वोटर्स का हाथ थामने के लिए भाजपा ने... और पढ़ें