UPT News Impact : पीलीभीत एसिड अटैक का खुलासा, बुर्का पहनकर तेजाब फेंकने वाला एनकाउंटर में पुलिस ने दबोचा

पीलीभीत एसिड अटैक का खुलासा, बुर्का पहनकर तेजाब फेंकने वाला एनकाउंटर में पुलिस ने दबोचा
UPT | पीलीभीत एसिड अटैक का खुलासा

Aug 15, 2024 15:43

पीलीभीत एसिड अटैक केस में उत्तर प्रदेश टाइम्स की खबर का बड़ा असर हुआ है। एलएलबी छात्रा पिंकी पाल पर तेजाब फेंकने के केस में पुलिस ने आरोपी के साथ एनकाउंटर का दावा किया है...

Aug 15, 2024 15:43

Pilibhit News : पीलीभीत एसिड अटैक केस में उत्तर प्रदेश टाइम्स की खबर का बड़ा असर हुआ है। एलएलबी छात्रा पिंकी पाल पर तेजाब फेंकने के केस में पुलिस ने आरोपी के साथ एनकाउंटर का दावा किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी अतुल शर्मा नाम का एक मुंशी है। उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था। वह बुर्का पहनकर तेजाब डालने पहुंचा था।  36 घंटे में एनकाउंटर से आरोपी को पकड़ने की पूरे यूपी में चर्चा है।

उत्तर प्रदेश टाइम्स के ध्यान दिलाने पर हरकत में आई पुलिस
पीलीभीत में एलएलबी छात्रा पिंकी पाल पर एसिड अटैक के मामले को उत्तर प्रदेश टाइम्स ने पुलिस के उच्चाधिकारियों तक पहुंचाया था। इसके बाद बरेली के एडीजी और आईजी रेंज ने पीलीभीत पुलिस को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने पहले पीड़िता और उसके साथ घटना के वक्त मौजूद अधिवक्ता के बयान लिए और फिर आरोपी की तलाश शुरू की। इस मामले में अधिवक्ता की तहरीर पर थाना गजरौला में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।
पीड़िता के बयान से रहस्य गहराया
घटना मंगलवार को थाना गजरौला क्षेत्र के माला जंगल के समीप हुई थी। पीड़िता पिंकी पाल ने बताया कि वह थर्ड ईयर की छात्रा है और वकालत का कामकाज सीखने के लिए अपने गांव के ही एक अधिवक्ता ओमप्रकाश के साथ पीलीभीत आती-जाती है। घटना के दिन वे दोनों कचहरी से काम निपटाने के बाद बाइक से घर वापस जा रहे थे। माला रेंज के जंगल में पहुंचते ही बाइक पर सवार होकर आए दो युवकों ने पिंकी पर एसिड फेंक दिया। इस हमले में पिंकी गंभीर रूप से घायल हो गई, जबकि ओमप्रकाश भी झुलस गए। हादसे की जानकारी मिलते ही पिंकी के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। पुलिस पूछताछ में पिंकी ने किसी से भी कोई लड़ाई होने की बात से इनकार किया, जिसने इस मामले को और भी रहस्यमय बना दिया।

बुर्का पहनकर तेजाब डालने पहुंचा
एसपी अविनाश पाण्डेय ने घटना के खुलासे के लिए एसओजी समेत पुलिस की चार टीमों को लगाया था। पुलिस ने कचहरी से लेकर घटनास्थल तक के सीसीटीवी फुटेज की जांच की। फुटेज से पता चला कि अतुल शर्मा बुर्का पहनकर तेजाब डालने पहुंचा था। पर्याप्त साक्ष्य मिलने पर पुलिस ने अतुल शर्मा को गिरफ्तार करने का प्रयास किया। गुरुवार को जब पुलिस ने उसे घेरा तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई जिससे आरोपी के पैर में गोली लग गई। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने ये खुलासा किया
एसपी अविनाश पाण्डेय ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाला अतुल शर्मा एक वकील का मुंशी है। पीड़िता पिंकी पाल भी वहीं इंटर्न है। आरोपी और पीड़िता के बीच प्रेम प्रसंग के अलावा रुपयों के लेनदेन को लेकर भी विवाद चल रहा था। अतुल ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर यह घटना को अंजाम दिया था। पुलिस का दावा है कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक को भी बरामद कर लिया है। यह बाइक आरोपी अतुल शर्मा ने अपने एक दोस्त से मांगकर लाया था। इस मामले में एक और आरोपी अभी फरार है।

Also Read

बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा, सिर फटने से मनोज की हुई मौत

6 Oct 2024 02:00 AM

पीलीभीत पीलीभीत में बंदरों का आतंक : बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा, सिर फटने से मनोज की हुई मौत

जिले के करेली थाना क्षेत्र के गांव बमरोली का रहने वाले 35 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र रामरतन मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता... और पढ़ें