फरीदपुर थाने के पूर्व इंस्पेक्टर की सेवा समाप्त करने की तैयारी : आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसना तय

आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसना तय
UPT | पूर्व इंस्पेक्टर रामसेवक।

Aug 27, 2024 01:25

बरेली देहात की फरीदपुर कोतवाली के पूर्व इंस्पेक्टर रामसेवक की पुलिस विभाग से सेवाएं समाप्त करने की तैयारी शुरू हो गई है। बताया जाता है कि एसएसपी अनुराग आर्य ने सस्पेंड इंस्पेक्टर की संपत्ति की जांच के लिए शासन को रिपोर्ट भेज दी है।

Aug 27, 2024 01:25

Bareilly News : यूपी के बरेली देहात की फरीदपुर कोतवाली के पूर्व इंस्पेक्टर रामसेवक की पुलिस विभाग से सेवाएं समाप्त करने की तैयारी शुरू हो गई हैं। बताया जाता है कि एसएसपी अनुराग आर्य ने निलंबित (सस्पेंड) इंस्पेक्टर की संपत्ति की जांच के लिए शासन को रिपोर्ट भेज दी है। मूल रूप से हरदोई के एक गांव निवासी इंस्पेक्टर राम सेवक पर गांव में करोड़ों की संपत्ति बनाने, लखनऊ में कोठी और बरेली समेत कई जिलों में संपत्ति होने के आरोप लग रहे हैं। जिसके चलते जांच में बड़ी कार्रवाई हो सकती है। इंस्पेक्टर के सहयोगी दरोगा और सिपाहियों के नाम भी भ्रष्टाचार के मुकदमे में खुलना तय माना जा रहा है। इसमें रिजवान, नीरज, एहसान, सौरभ कुमार और कृष्णा कुमार को सस्पेंड और दरोगा जावेद अली और सिपाही अतुल वर्मा को लाइन हाजिर किया गया है।

यह भी लगा आरोप
फरीदपुर कोतवाली के पूर्व इंस्पेक्टर के भ्रष्टाचार के मुकदमे में फंसने के बाद तमाम आरोप लगने लगे हैं। फरीदपुर के मोहल्ला मिर्धान के एकतानगर कॉलोनी निवासी शहाबुद्दीन का आरोप है कि एक अगस्त को पड़ोसियो ने उनकी वृद्ध मां की ईंट मारकर हत्या कर दी। मां को बचाने पहुंचे शहाबुद्दीन और उनके भाई को पीटा। इससे दोनों भाइयों के हाथ में फ्रैक्चर हो गया। उन्होंने पड़ोस के आरिफ और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस आरिफ को गिरफ्तार नहीं कर सकी। पीड़ित शहाबुद्दीन ने आरोप लगाया कि इंस्पेक्टर ने आरोपियों से चार लाख रुपये की रिश्वत लेकर गिरफ्तारी नहीं की। इसके साथ ही मुकदमे को भी गैर इरादतन हत्या में दर्ज किया। इसके साथ ही अन्य आरोप भी लग रहे हैं। 

सरकारी आवास से 9.84 लाख की बरामदगी 
इंस्पेक्टर फरीदपुर रामसेवक पर तैनाती के दौरान 21 अगस्त की रात कोतवाली थाना क्षेत्र के नवदिया गांव से अशोक निवासी आलम, नियाज अहमद और अशनूर को गिरफ्तार कर थाने बुलाया था। आरोप है कि रात में ही सात लाख रुपये लेकर आलम और नियाज को छोड़ दिया। इसके साथ ही अशनूर को हवालात में बंद कर दिया। मामला खुलने पर 22 अगस्त को एसपी साउथ मानुष पारीक और सीओ गौरव सिंह ने थाने में छापा मार था। इस पर इंस्पेक्टर दीवार फांदकर फरार हो गए। अफसरों की तलाशी में इंस्पेक्टर के कमरे से करीब दस लाख रुपये मिले। इस मामले में फरीदपुर कोतवाली में ही इंस्पेक्टर के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर सस्पेंड किया गया था।

Also Read

गांव में साम्प्रदायिक तनाव बढ़ाने का किया प्रयास, पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई, FIR दर्ज

19 Sep 2024 11:18 AM

शाहजहांपुर शाहजहांपुर में मजार पर शिवलिंग रखने का आरोप : गांव में साम्प्रदायिक तनाव बढ़ाने का किया प्रयास, पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई, FIR दर्ज

शाहजहांपुर जिले के थाना सिंधौली क्षेत्र के सहोरा गांव में मंगलवार को दो समुदायों के बीच साम्प्रदायिक तनाव फैलाने का प्रयास किया गया। और पढ़ें