क्या आपको भी मिला मिट्टी वाला राशन : शाहजहांपुर में खाद्य एवं रसद विभाग की छापेमारी, निर्देश पर तीन अधिकारी निलंबित

शाहजहांपुर में खाद्य एवं रसद विभाग की छापेमारी, निर्देश पर तीन अधिकारी निलंबित
UPT | Symbolic Photo

Oct 21, 2024 16:10

शाहजहांपुर में खराब गुणवत्ता वाले राशन बांटने की शिकायतें मिल रही थीं। इस पर डीएम ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर पूरे मामले की जांच कराई। जांच में साबित राशन में 30 प्रतिशत तक मिट्टी और लकड़ी मिली हुई थी।

Oct 21, 2024 16:10

Shahjahanpur News : शाहजहांपुर में डीएम धर्मेंद्र प्रताप सिंह को लगातार खराब गुणवत्ता वाले राशन बांटने की शिकायतें मिल रही थीं। जिसमें राशन में मिट्टी मिलाए जाने की बात सामने आई। इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर पूरे मामले की जांच कराई। जांच में साबित राशन में 30 प्रतिशत तक मिट्टी और लकड़ी मिली हुई थी।



जांच प्रक्रिया और नतीजे
जांच के दौरान राशन में मिट्टी की मिलावट की पुष्टि होने के बाद डीएम धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने कड़ा कदम उठाया। तीन राशन बाटंने वाले निरीक्षकों सहित तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही डीएम ने विभागीय जांच की संस्तुति करते हुए रिपोर्ट शासन को भेज दी थी। निलंबित किए गए अधिकारियों में सीनियर मार्केटिंग इंस्पेक्टर रामकृष्ण दुबे, मार्केटिंग इंस्पेक्टर रविकांत मिश्रा और मोहित कुमार शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : एलडीए की 50वें स्थापना दिवस पर खास पेशकश : फ्लैट खरीदारों को आज से मिलेगी ढाई लाख तक की छूट

शासन की कार्रवाई
खाद्य एवं रसद विभाग के वरिष्ठ अधिकारी कामता प्रसाद और दो अन्य अधिकारियों की एक टीम शाहजहांपुर पहुंची। टीम ने एफसीआई गोदाम में रखे गए राशन का निरीक्षण किया और जिन राशन की दुकानों पर मिट्टी मिला राशन बांटा जा रहा था वहां भी जांच की। टीम ने प्रभावित लोगों के बयान दर्ज किए। जिनमें उन्होंने राशन की खराब गुणवत्ता और उसमें मिट्टी की मिलावट की शिकायतें दोहराई।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : कायदे तोड़ने पर RBI ने चार NBFCs पर लगाई पाबंदी, नए लोन नहीं करेंगी

Also Read