Basti News : बस्ती में डिजिटल हाजिरी के विरोध में 34 शिक्षकों ने संकुल पद से दिया इस्तीफा

बस्ती में डिजिटल हाजिरी के विरोध में 34 शिक्षकों ने संकुल पद से दिया इस्तीफा
UPT | डिलिया बीआरसी पर नारेबाजी करते शिक्षक।

Jul 25, 2024 17:54

प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष शैल शुक्ल शैल शुक्ल ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली, 31 दिवस का उपार्जित अवकाश, 15 अर्धआकस्मिक अवकाश और कैशलेश इलाज समेत शिक्षकों की सभी समस्याएं सरकार जब तक दूर नहीं करेगी, तब तक डिजिटल हाजिरी का कोई औचित्य नहीं है।

Jul 25, 2024 17:54

Short Highlights
  • शिक्षकों ने कहा शिक्षण कार्य के अलावा कोई अतिरिक्त कार्य नहीं किया जाएगा
  • शिक्षकों की मांगे पूरी नहीं हुई तो होगा आंदोलन: शैल शुक्ल
Basti News : बस्ती में डिजिटल हाजिरी सहित अन्य प्रमुख मांगों को लेकर सदर ब्लाक के 34 शिक्षकों ने संकुल पद से इस्तीफा दे दिया। यह सभी प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष शैल शुक्ल के नेतृत्व में डिलिया बीआरसी पर पहुंचे। जहां बीएसए को संबोधित अपना त्यागपत्र खंड शिक्षा अधिकारी बस्ती सदर को सौंप दिया। शिक्षकों का कहना है कि शिक्षण कार्य के अलावा कोई अतिरिक्त कार्य नहीं किया जाएगा।

डिजिटल हाजिरी का की औचित्य नहीं
प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष शैल शुक्ल शैल शुक्ल ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली, 31 दिवस का उपार्जित अवकाश, 15 अर्धआकस्मिक अवकाश और कैशलेश इलाज समेत शिक्षकों की सभी समस्याएं सरकार जब तक दूर नहीं करेगी, तब तक डिजिटल हाजिरी का कोई औचित्य नहीं है। कहा कि सरकार शिक्षक हितों के विरुद्ध कार्य कर रही है और यदि शीघ्र शिक्षकों की मांगे पूरी नहीं हुई तो बड़े स्तर पर आन्दोलन किया जाएगा।

यह पदाधिकारी व संकुल रहे मौजूद
मौके पर ब्लॉक मंत्री विजय प्रताप वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बृजेश पांडेय, संयुक्त मंत्री कृष्ण कुमार, रचना पाल, प्रभाकर धुसिया, अंकिता उपाध्याय, स्वालिहा खातून, रश्मि बेन, सोनाली, मीनाक्षी, सौम्या, अर्चना गुप्ता सहित बड़ी संख्या में संकुल शिक्षक मौजूद रहे।

Also Read

बस्ती में मुर्गा व्यापारी का अपहरण, पूछताछ में सामने आई वजह

18 Sep 2024 06:29 PM

बस्ती बेटे की करतूत, पिता को भुगतना पड़ा खामियाजा : बस्ती में मुर्गा व्यापारी का अपहरण, पूछताछ में सामने आई वजह

बस्ती के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव में एक चौंकाने वाली घटना हुई है, जिसमें एक बेटे के पिता को उधारी के पैसे न चुकाने पर मनबढ़ों ने कार में डालकर मानसिक यातनाएं दीं... और पढ़ें