पानी की टंकी पर चढ़ गया दिव्यांग : पुलिसकर्मियों पर लगाया मारपीट का आरोप, आत्मदाह की दी धमकी

पुलिसकर्मियों पर लगाया मारपीट का आरोप, आत्मदाह की दी धमकी
UPT | पानी की टंकी पर चढ़ गया दिव्यांग

Sep 12, 2024 21:19

बस्ती जिले के लालगंज थाने के अंतर्गत स्थित पुलिस चौकी पर दिव्यांग राकेश कुमार ने पुलिसकर्मियों पर पिटाई का आरोप लगाते हुए बुधवार को पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी।

Sep 12, 2024 21:19

Short Highlights
  • दिव्यांग ने दी आत्मदाह की धमकी
  • पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
  • मिला निष्पक्ष जांच का आश्वासन
Basti News : बस्ती जिले के लालगंज थाने के अंतर्गत स्थित पुलिस चौकी पर दिव्यांग राकेश कुमार ने पुलिसकर्मियों पर पिटाई का आरोप लगाते हुए बुधवार को पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी। कार्रवाई नहीं होने से नाराज होकर राकेश ने गुरुवार सुबह लालगंज स्थित पानी की टंकी पर चढ़कर आत्मदाह की धमकी दी।

पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
राकेश कुमार ने अपने प्रार्थना पत्र में बताया कि स्क्रैप कारोबारी से झगड़े के बाद उसे डायल 112 की पुलिस ने चौकी पर ले जाकर उसकी पिटाई की। राकेश ने इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया है, जिसमें पुलिसकर्मियों पर गाली-गलौज और मारपीट के आरोप लगाए गए हैं।

दिव्यांग ने दी आत्मदाह की धमकी
राकेश ने बताया कि उसने अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई न होने के कारण वह गुरुवार को पानी की टंकी पर चढ़ गया। उसके साथ एक पेट्रोल का डिब्बा भी था। उसने चेतावनी दी कि यदि उसकी मांगों पर कार्रवाई नहीं की जाती, तो वह पेट्रोल उड़ेलकर आत्मदाह कर लेगा और टंकी से कूद जाएगा।

पुलिस करती रही समझाने का प्रयास
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को समझाने का प्रयास किया। पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि मामले की जांच की जाएगी और उचित कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, स्थिति गंभीर बनी हुई है और कोई उच्च पुलिस अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था। राकेश कुमार के बाएं पैर में कृत्रिम अंग लगा है, जिससे उसे चलने में कठिनाई होती है। उसने बताया कि कबाड़ का काम करने वाले मनीष से विवाद के बाद उसे चौकी पर बुलाया गया, जहां पुलिसकर्मियों ने मनीष के प्रभाव में आकर उसके साथ दुर्व्यवहार किया।

पुलिस ने आरोपों को बताया निराधार
स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में पुलिस ने राकेश और मनीष दोनों को शांतिभंग के आरोप में चालान कर दिया है। पुलिस ने सभी आरोपों को निराधार बताया है और चौकी प्रभारी पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई से इनकार किया है। हालांकि अधिकारियों की ओर से राकेश के आरोपों की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया गया है।

Also Read

आतिशी के दिल्ली का सीएम बनने पर कसा तंज, बोले- रिमोट कंट्रोल से चलेगी सरकार

17 Sep 2024 07:46 PM

बस्ती बस्ती पहुंचे मंत्री आशीष पटेल : आतिशी के दिल्ली का सीएम बनने पर कसा तंज, बोले- रिमोट कंट्रोल से चलेगी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री आशीष पटेल और जिले के प्रभारी आशीष पटेल मंगलवार को बस्ती पहुंचे। उन्होंने जिले के अधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की। और पढ़ें