Basti News : कुष्ठ जागरूकता रैली को सीडीओ और सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कुष्ठ जागरूकता रैली को सीडीओ और सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
UPT | मुख्य चिकित्साधिकारी परिसर से जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Jan 30, 2024 18:09

अभियान के तहत कुष्ठ रोग के लिए पूरा स्वास्थ्य विभाग उन्मूलन का कार्य करता रहेगा और सभी को कुष्ठ रोगियों से बिना किसी भेदभाव के समाज में सम्मान दिलाने के लिए हर सम्भव प्रयास करेगा। इस वर्ष के लिए निर्धारित थीम ‘‘भेदभाव का अंत करें, सम्मान को गले लगाये‘‘ रहा।

Jan 30, 2024 18:09

Basti News (संतोष कुमार तिवारी) : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान-2024 का शुभारंभ मुख्य विकास अधिकारी जयदेव, सीएस एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रमाशंकर दूबे ने संयुक्त रूप से किया। मुख्य चिकित्साधिकारी परिसर से जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए अभियान संबंधी शपथ-पत्र को मुख्य विकास अधिकारी द्वारा पढ़ा गया। सभी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने बोलकर शपथ ग्रहण किया।

भेदभाव का अंत करें, सम्मान को गले लगाए
अभियान के तहत कुष्ठ रोग के लिए पूरा स्वास्थ्य विभाग उन्मूलन का कार्य करता रहेगा और सभी को कुष्ठ रोगियों से बिना किसी भेदभाव के समाज में सम्मान दिलाने के लिए हर सम्भव प्रयास करेगा। इस वर्ष के लिए निर्धारित थीम ‘‘भेदभाव का अंत करें, सम्मान को गले लगाये‘‘ रहा। वहीं, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व जिला कुष्ठ अधिकारी डॉ.एके गुप्ता ने उपस्थित सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया और स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान-2024 को सफल बनाने के लिए सभी स्वास्थ्य कर्मियों एवं जनमानस से अपील की।

यह रहे मौजूद
कार्यक्रम में प्रमुख अधीक्षक जिला चिकित्सालय, उप जिला कुष्ठ अधिकारी डॉ.एके चौधरी, राकेश कुमार श्रीवास्तव, जब्बार अहमद, जगराम, मनोज कुमार त्रिपाठी, संजय कुमार श्रीवास्तव, संजय कुमार श्रीवास्तव, नीरज सिंह, अनीता सिंह, सतीश कुमार मिश्रा, अनिल कुमार चौधरी, मंशा देवी, अनवर अली उपस्थित रहे।
 

Also Read

पीड़िता की तत्परता से पकड़ा गया अपराधी

19 Sep 2024 08:57 PM

बस्ती चेन स्नेचिंग की कोशिश नाकाम : पीड़िता की तत्परता से पकड़ा गया अपराधी

पीड़ित महिला ने बताया कि इस घटना में उसे चोट लगी है और उसका मोबाइल फोन भी क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.. और पढ़ें