Basti News : बच्चों ने मोबाइल न मिलने पर उठाया ऐसा कदम, पुलिस को घंटों होना पड़ा परेशान

बच्चों ने मोबाइल न मिलने पर उठाया ऐसा कदम, पुलिस को घंटों होना पड़ा परेशान
UPT | पुलिस ने की मामले की जांच।

Jun 30, 2024 03:30

हर्रैया थाना क्षेत्र के एक गांव के दो सगे भाई बहन केवल इस बात पर नाराज होकर घर छोड़ गए कि, उनके माता-पिता ने उन्हें मोबाइल देखने से मना किया और डांट भी लगाई। बच्चों को यह बात नागवार गुजरी। दोनों एक साथ घर छोड़कर निकल गए। जब यह मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस भी पहले समझ नहीं पाई कि आखिर दोनों बच्चों के गायब होने के पीछे की वजह क्या है।

Jun 30, 2024 03:30

Short Highlights
  • हर्रैया थाना क्षेत्र के एक गांव से लखनऊ पहुंच गए सगे भाई बहन
  • किसी तरह पुलिस दोनों को लाई बस्ती, माता पिता को किया सुपुर्द
Basti News : बच्चे अक्सर जिद करते ही रहते हैं। वह जिद किसी भी बात को लेकर हो सकती है। वह खिलौने को लेकर या मोबाइल देखने को लेकर हो सकती है। लेकिन, जब यह जिद उनकी मानसिक सेहत और बालसुलभ व्यवहार के लिए चुनौती बन जाए तो सतर्क हो जाने की जरूरत होती है। कुछ ऐसा ही सबक देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सामने आया है।

मोबाइल देखने से मना किया तो छोड़ दिया घर
बस्ती जिले के हर्रैया थाना क्षेत्र के एक गांव के दो सगे भाई बहन केवल इस बात पर नाराज होकर घर छोड़ गए कि, उनके माता-पिता ने उन्हें मोबाइल देखने से मना किया और डांट भी लगाई। बच्चों को यह बात नागवार गुजरी। दोनों एक साथ घर छोड़कर निकल गए। जब यह मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस भी पहले समझ नहीं पाई कि आखिर दोनों बच्चों के गायब होने के पीछे की वजह क्या है। लेकिन, जब पुलिस ने दोनों बच्चों को ढूंढ निकाला तो पता चला कि पूरा मामला मोबाइल देखने और इससे मना करने से जुड़ा है।

लखनऊ से वापस लाए गए दोनों बच्चे
जब दोनों बच्चों के गायब होने का पता पुलिस को चला तो पुलिस अलर्ट मोड में आ गई। बस्ती पुलिस ने तत्काल आसपास के जिलों से संपर्क किया और बच्चों की फोटो शेयर कर अपेक्षा की कि अगर यह बच्चे दिखते हैं, तो तुरंत जानकारी दी जाए। इसका असर यह हुआ कि कुछ ही घंटे के बाद बच्चों की लोकेशन लखनऊ में मिल गई। वहां किसी ने दोनों बच्चों को बस्ती आने वाली बस में बैठा दिया। यहां हर्रैया में पहले से मुस्तैद बस्ती पुलिस ने दोनों बच्चों को बस से उतार लिया और परिजनों की सुपुर्द कर दिया। जब बच्चों से पूछा कि उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया तो बच्चों का कहना था कि उन्हें मोबाइल देखने से मना किया जाता था। इसके लिए उन्हें अक्सर डांट पड़ती थी।

Also Read

बस्ती में भाजपा पिछड़ा मोर्चा के जिला मंत्री पार्टी से निष्कासित, लोस चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप

2 Jul 2024 05:21 PM

बस्ती Basti News : बस्ती में भाजपा पिछड़ा मोर्चा के जिला मंत्री पार्टी से निष्कासित, लोस चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप

भारतीय जनता पार्टी ने पिछड़ा मोर्चा के जिला मंत्री रमेश चौधरी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी की ओर से दी गई अधिकृत जानकारी के अनुसार उन पर लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप मढ़ा गया है। और पढ़ें