Basti News : बस्ती में दिव्यांग ने चौकी इंचार्ज पर लगाए गाली देने और मारपीट करने का आरोप, एसपी से की शिकायत

बस्ती में दिव्यांग ने चौकी इंचार्ज पर लगाए गाली देने और मारपीट करने का आरोप, एसपी से की शिकायत
UPT | बस्ती।

Sep 11, 2024 19:41

एसपी को दिए पत्र में पीड़ित ने कहा कि पुलिस आकर मुझे चौकी लालगंज पर ले गई। वहां पर पहले से पहुंचे कारोबारी के प्रभाव में आकर उन्हीं के सामने चौकी इंचार्ज ने उसे भद्दी-भद्दी गाली देते हुए लात-थप्पड़ से मारने-पीटने लगे, धक्का भी दिए।

Sep 11, 2024 19:41

Basti News : बस्ती के लालगंज चौकी के चौकी इंचार्ज पर एक दिव्यांग ने गंभीर आरोप लगाए हैं। दिव्यांग ने चौकी इंचार्ज पर गाली देने और पीटने का आरोप लगाया है। जिसका वीडियो सामने आया है। वीडियो में पुलिसकर्मी डांट कर बैठने के लिए कह रहे हैं। पीड़ित कह रहा है कि ऐसे धक्का मारेंगे, जिसके बाद पुलिस कर्मी बैठ-बैठ कह रहे हैं। वह यह भी कह रहा है मोबाइल मत छीनिए साहब, जिस पर पुलिस कर्मी कह रहे हैं, मोबाइल अंदर रख, इसके बाद वीडियो में अंधेरा हो गया। 

इस घटना को लेकर दिव्यांग राकेश कुमार ने एसपी को शिकायती पत्र दिया है। जिसमें उसने आरोप लगाया कि वह लालगंज थाना क्षेत्र के चौबाह गांव का रहने वाला है। वह दिव्यांग है। बायां पैर आर्टिफिशियल (प्लास्टिक का पैर) लगा है। उसको चलने-फिरने में समस्या रहती है। बताया कि मंगलवार को घर से जाते समय कबाड़ का काम करने वाले की ओर से रखे गए कबाड़ से उसे चोट लग गई। जिसके चलते कबाड़ का काम करने वाले व्यक्ति से उन्होंने रास्ते में कबाड़ रखने को लेकर आपत्ति दर्ज कराई, तो वह गाली देते हुए डायल 112 पर फोन कर पुलिस बुलाया।

एसपी को दिए पत्र में पीड़ित ने कहा कि पुलिस आकर मुझे चौकी लालगंज पर ले गई। वहां पर पहले से पहुंचे कारोबारी के प्रभाव में आकर उन्हीं के सामने चौकी इंचार्ज ने उसे भद्दी-भद्दी गाली देते हुए लात-थप्पड़ से मारने-पीटने लगे, धक्का भी दिए। जिससे युवक के सिर व चेहरे पर काफी गम्भीर चोटे आई हैं। पीड़ित ने मांग की है कि दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए। इस मामले में सीओ ने कहा कि दोनों पक्ष चौकी पर लड़ने लगे। पुलिस ने कार्रवाई की। जिसको लेकर एसओ लालगंज सुनील गौड़ ने कहा कि चौकी पर दोनों पक्ष आपस में लड़ने लगे। दोनों पक्षों का चालन कर कार्रवाई की गई थी। वीडियो में कहीं अनुचित व्यवहार किया जाना नहीं दिख रहा है।

Also Read

आतिशी के दिल्ली का सीएम बनने पर कसा तंज, बोले- रिमोट कंट्रोल से चलेगी सरकार

17 Sep 2024 07:46 PM

बस्ती बस्ती पहुंचे मंत्री आशीष पटेल : आतिशी के दिल्ली का सीएम बनने पर कसा तंज, बोले- रिमोट कंट्रोल से चलेगी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री आशीष पटेल और जिले के प्रभारी आशीष पटेल मंगलवार को बस्ती पहुंचे। उन्होंने जिले के अधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की। और पढ़ें