advertisements
advertisements

Loksabha Elections-2024 : बस्ती में प्रेक्षक ने चुनाव कार्मिकों कहा दो टूक, 11 से 24 तक की ओर अवधि बेहद अहम, हनक के साथ करें कार्रवाई

बस्ती में प्रेक्षक ने चुनाव कार्मिकों कहा दो टूक, 11 से 24 तक की ओर अवधि बेहद अहम, हनक के साथ करें कार्रवाई
UPT | लोकसभा चुनाव की तैयारी।

May 11, 2024 01:45

सक्रियता दिखाने के लिए जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी अंद्रा वामसी ने सभी को निर्देशित किया है। आडिटोरियम में आयोजित प्रशिक्षण में टीम के सभी सदस्यों से डीएम ने कहा कि अपने क्षेत्र के संबंध में पूरी जानकारी रखें, स्थान बदल-बदल कर सभी रास्तों पर चेकिंग करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

May 11, 2024 01:45

Short Highlights
  • उड़नदस्ता एवं स्टेटिक टीम को अधिक सक्रिय होने की जरूरत, डीएम ने कहा दिखनी चाहिए सक्रियता
  • टीम के अधिकारी निर्वाचन कार्य पर फोकस करें, अनुशासित हो करें चेकिंग, न करें पक्षपात
Basti News : नामांकन की प्रक्रिया पूर्ण होने के साथ बस्ती में चुनावी गहमागहमी तेज होने लगी है। अगले कुछेक रोज में राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों के हेलीकॉप्टर भी मंडराने लगेंगे। चुनावी रैलियां होंगी और रोड शो के जरिए भी मतदाताओं को रिझाने की कोशिशें होंगी। इन सब भारत निर्वाचन आयोग की पैनी नजर रहेगी। आयोग की ओर से भेजी गईं प्रेक्षक बबिता ने शुक्रवार को चुनाव में लगे कार्मिकों से रूबरू हुईं और कहा कि 11 से 24 मई तक की अवधि बेहद महत्वपूर्ण है, इसमें अपनी पूरी हनक के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें। 

अपने क्षेत्र की हर छोटी-बड़ी जानकारी रखें
लोकसभा चुनाव 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराना भारत निर्वाचन आयोग की प्राथमिकता में है। इसके लिए उड़नदस्ता एवं स्टेटिक टीम को अधिक सक्रिय होना आवश्यक है। सक्रियता दिखाने के लिए जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी अंद्रा वामसी ने सभी को निर्देशित किया है। आडिटोरियम में आयोजित प्रशिक्षण में टीम के सभी सदस्यों से डीएम ने कहा कि अपने क्षेत्र के संबंध में पूरी जानकारी रखें, स्थान बदल-बदल कर सभी रास्तों पर चेकिंग करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। यह भी कहा कि प्रचार वाहन की चेकिंग करते समय यह जरूर देखें कि विंडस्क्रीन पर अनुमति पत्र अवश्य लगा हो, झंडा निर्धारित आकार का ही लगा होना चाहिए।

केवल चुनाव कार्य पर फोकस कर कार्मिक
बस्ती लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक बबिता ने बताया कि उन्होंने रात में भी फील्ड में जाकर टीम के कार्यों को देखा। उनसे बात की। निर्देश दिया कि टीम के अधिकारी केवल निर्वाचन कार्य पर फोकस करें, अनुशासित होकर वाहन चेकिंग करें तथा किसी के साथ पक्षपात न करें। पुलिस आब्जर्वर रमेश चंद्र छाजटा ने कहा कि टीम के अधिकारी सुनिश्चित करें कि क्षेत्र में कहीं भी सामान, शराब, पैसा वितरण न होने पाए। अपनी गतिविधियां बढ़ाकर जांच में तेजी लाएं।

बिना मजिस्ट्रेट की अनुमति के नहीं जाएगा पुलिसकर्मी
पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने कहा कि बिना मजिस्ट्रेट की अनुमति के कोई पुलिसकर्मी नहीं जाएगा। 15 मई से जिले का पुलिस बल बाहर चुनाव कराकर वापस आ जाएगा, जिसको आपके साथ तैनात किया जाएगा। मुख्य कोषाधिकारी अशोक कुमार प्रजापति ने उडनदस्ता तथा स्टेटिक टीम की कार्रवाई के बारे में बताया। उन्होंने 12 विभागों के प्रवर्तन अधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल से कार्य करने का निर्देश दिया। इस दौरान एडीएम कमलेश चंद्र, एएसपी ओपी सिंह, उप जिला मजिस्ट्रेट तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

अखिलेश यादव ने किया वादा, सरकार बनी तो माफ करेंगे किसानों का कर्जा, वैक्सीन के मुद्दे पर भी बोला हमला

20 May 2024 09:12 PM

बस्ती लोकसभा चुनाव-2024 : अखिलेश यादव ने किया वादा, सरकार बनी तो माफ करेंगे किसानों का कर्जा, वैक्सीन के मुद्दे पर भी बोला हमला

इंडिया गठबंधन की केंद्र में सरकार बनेगी तो सबसे पहले किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। योगी सरकार पर तीखे वार करते हुए बोले कि ये लोग पेपर लीक नहीं रोक पा रहे हैं। यह लोग नौकरी नहीं दे पा रहे हैं। हम लोग अग्निवीर को कभी स्वीकार नहीं करेंगे। और पढ़ें