advertisements
advertisements

Lok Sabha Elections 2024 : उम्मीदवार हर रोज लीड बैंक के मैनेजर को बताएंगे कितना लेनदेन किया

उम्मीदवार हर रोज लीड बैंक के मैनेजर को बताएंगे कितना लेनदेन किया
UPT | सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक

Apr 02, 2024 23:25

लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने सभी नोडल एवं बैंक अधिकारियों के साथ बैठक की। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि...

Apr 02, 2024 23:25

Short Highlights
  • लीड बैंक के मैनेजर द्वारा उसी दिन शाम को निर्वाचन कार्यालय में जमा किया जाएगा चुनावी खर्च का विवरण
  • 10 हजार रुपये से अधिक का गिफ्ट, गैरकानूनी वस्तु, पोस्टर, पम्पलेट पाये जाने पर की जाएगी जब्ती की कार्यवाही
Basti News: लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने सभी नोडल एवं बैंक अधिकारियों के साथ बैठक की। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों को प्रभावी ढंग से लागू कराना है और इसका उल्लघंन पाये जाने पर विधिक कार्रवाई करनी है। उन्होंने आयकर, वाणिज्य कर, आबकारी एवं अन्य विभाग के नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया करते हुए कहा क‍ि उनके द्वारा प्रवर्तन कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका है, इसलिए नियमित जांच करते रहें।

सभी को द‍िए गए सख्‍त न‍िर्देश
बैठक के दौरान डीएम ने कहा क‍ि सभी ये सुनिश्चित करें कि व्यवहार एवं आचरण मधुर हो तथा उनकी टीम द्वारा किसी प्रकार का उत्पीड़न न किया जाए। यदि कोई व्यक्ति सामान ले जाते समय समुचित रसीद या उससे संबंधित कागज प्रदर्शित करता है, तो उसे नहीं रोकना है, लेकिन अगर वह रसीद या कागज नहीं दिखा पाता है, तो इसकी सूचना तत्काल नोडल आफ‍िसर या मुख्य कोषाधिकारी को देनी होगी।

हर उम्मीदवार को खुलवाना होगा नया बैंक खाता
जिलाधिकारी ने बैंक अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोकसभा का प्रत्येक प्रत्याशी बैंक या पोस्ट ऑफिस में नया खाता खुलवाएगा। इसमें प्रत्येक लेन-देन का विवरण प्रत्येक दिन शाम को लीड बैंक मैनेजर के माध्यम से निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराना होगा। प्रत्याशी द्वारा अन्य माध्यमों से भी निर्वाचन के दौरान व्यय किया जा सकता है। बताया कि प्रत्याशी व्यक्तिगत अथवा निर्वाचन अभिकर्ता के साथ संयुक्त खाता खुलवाएंगे। निर्वाचन के लिए संयुक्त खाता परिवार के सदस्य के साथ नहीं खोला जाएगा। प्रत्याशी द्वारा इसी एक खाते में बार-बार धन का लेन-देन किया जाएगा, इसलिए बैंक इनका पूर्ण रूप से सहयोग करें। 

सोशल मीडिया पर न करें अनावश्यक टिप्पणी
जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, विभिन्न राज्य मार्ग, पोस्ट आफिस, रेलवे से जुड़े अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह भी इस दौरान नियमित जांच करते रहेंगे तथा धनराशि, मादक पदार्थ एवं सामान के परिवहन की सूचना तत्काल नोडल अधिकारी को उपलब्ध कराएंगे। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सोशल मीडिया पर अनावश्यक टिप्पणी न करें तथा इसके प्रयोग पर सावधानी बरतें। बैठक में आयकर अधिकारी मनीष पाठक, एआरटीओ पंकज सिंह, लीड बैंक मैनजर आरएन मौर्या, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी, विभिन्न राज्य मार्ग के अधिकारी, पोस्ट आफिस के अधिकारी तथा जीआरपी थानाध्यक्ष एमपी चतुर्वेदी, सहायक निर्वाचन अधिकारी सुभाष, सभी बैंकों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

इनामी गैंगस्टर शिकंजे में, ऐसे ऑपरेट करता था गिरोह, जानकर पुलिस भी हैरान...

18 Apr 2024 01:48 PM

बस्ती Basti News : इनामी गैंगस्टर शिकंजे में, ऐसे ऑपरेट करता था गिरोह, जानकर पुलिस भी हैरान...

बस्ती पुलिस ने गुरुवार को करीब दो साल से फरार चल रहे गैंगस्टर को ढूंढ निकाला। उसे गौरा स्थित पॉलिटेक्निक मोड़ स्थित एक हास्पिटल के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया ... और पढ़ें