नवरात्र में मीट की दुकानें बंद करने की मांग : पूर्व विधायक ने डीएम को लिखा पत्र, कहा- धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं

पूर्व विधायक ने डीएम को लिखा पत्र, कहा- धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं
UPT | नवरात्र में मीट की दुकानें बंद करने की मांग

Oct 04, 2024 18:33

सिद्धार्थनगर में मांस-मछली की दुकानों को बंद करने की मांग की गई है। ये मांग सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज विधानसभा सीट के पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने की है।

Oct 04, 2024 18:33

Short Highlights
  • नवरात्र में मीट की दुकानें बंद करने की मांग
  • पूर्व विधायक ने डीएम को लिखा पत्र
  • तनाव से बचने का दिया हवाला
Siddharth Nagar News : देश भर में पवित्र शारदीय नवरात्रि और दुर्गापूजा का त्यौहार गुरुवार से शुरू हो गया। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में श्रद्धालु दुर्गा प्रतिमाओं की स्थापना कर पूजा-पाठ कर रहे हैं। वहीं इस बीच सिद्धार्थनगर में मांस-मछली की दुकानों को बंद करने की मांग की गई है। ये मांग सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज विधानसभा सीट के पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने की है।

जिलाधिकारी को लिखा पत्र
डुमरियागंज विधानसभा सीट से पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने जिलाधिकारी को इस संबंध में पत्र लिखा है। उन्होंने मांग की कि जिले के प्रमुख संपर्क मार्गों से मीट और मछली की दुकानें हटाई जाएं। उन्होंने कहा कि नवरात्रि में श्रद्धालु व्रत और उपवास रखकर मंदिरों में पूजा-पाठ करते हैं। जिले में कई जगहों पर मां दुर्गा की प्रतिमाएं भी स्थापित हैं, जिनके दर्शन के लिए भी लोग घर से निकलते हैं।



तनाव से बचने का दिया हवाला
राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि सड़कों के किनारे स्थित मीट और मछली की दुकानों से लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं, इसलिए इन दुकानों को सार्वजनिक स्थानों से हटवाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों और सड़कों पर किसी भी प्रकार के तनाव या वैमनस्यता से बचने के लिए समय रहते मीट-मछली की दुकानों को हटा दिया जाए। साथ ही उन्होंने पूजा पंडालों के आसपास सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए रोस्टर बनाकर स्वच्छता अभियान चलाने की भी अपील की है, ताकि नवरात्रि के इस पवित्र पर्व पर स्वच्छ और शांतिपूर्ण वातावरण बना रहे।

अयोध्या में बंद रहेंगी दुकानें
पूर्व विधायक के निवेदन पर क्या फैसला होगा, ये तो पता नहीं, लेकिन अयोध्या को लेकर योगी सरकार ने फैसला ले लिया है। अयोध्या में पूरी नवरात्रि मांस और शराब की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। उल्लंघन करते पाए जाने पर कठोर कार्रवाई भी की जाएगी। वहीं आपको बता दें कि गाजियाबाद की लोनी विधानसभा सीट के विधायक नंद किशोर गुर्जर ने भी नवरात्रि में दुकानें बंद करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- चर्चा में आया संभल का कल्कि महोत्सव : SDM रितु रानी ने जमकर लगाए हरियाणवी गाने पर ठुमके, वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें- दशहरा-छठ पर यात्रा होगी आसान : गोरखपुर होकर चलाई जाएंगी नई स्पेशल ट्रेन, देखें शेड्यूल

Also Read

बोले- भारत तभी सुरक्षित, जब हिंदू बहुसंख्यक... तिरुपति लड्डू विवाद पर भी रखी बात

4 Oct 2024 06:54 PM

बस्ती बस्ती पहुंचे हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास : बोले- भारत तभी सुरक्षित, जब हिंदू बहुसंख्यक... तिरुपति लड्डू विवाद पर भी रखी बात

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास शुक्रवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बस्ती पहुंचे। उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। साथ ही तिरुपति के लड्डू विवाद पर भी अपना पक्ष रखा और पढ़ें