Siddharthnagar News : फर्जी अभिलेखों के सहारे सफाई कर्मियों पर नौकरी हथियाने का आरोप, जांच कर कार्रवाई की मांग

फर्जी अभिलेखों के सहारे सफाई कर्मियों पर नौकरी हथियाने का आरोप, जांच कर कार्रवाई की मांग
UPT | Symbolic Image

Oct 18, 2024 20:05

ब्लॉक क्षेत्र में दो सफाई कर्मियों पर फर्जी अभिलेखों के माध्यम से नौकरी हथियाने का गंभीर आरोप लगाया गया है। शिकायतकर्ता, हथपरा गांव के निवासी दिनेश मिश्र ने एडीओ पंचायत भनवापुर को एक शिकायती पत्र देकर दोनों सफाई कर्मियों की जांच और कार्रवाई की मांग की है।

Oct 18, 2024 20:05

Short Highlights
  • शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग
  • कई बार शिकायत के बाद बावजूद कार्रवाई नहीं
Siddharthnagar News : ब्लॉक क्षेत्र में दो सफाई कर्मियों पर फर्जी अभिलेखों के माध्यम से नौकरी हथियाने का गंभीर आरोप लगाया गया है। शिकायतकर्ता, हथपरा गांव के निवासी दिनेश मिश्र ने एडीओ पंचायत भनवापुर को एक शिकायती पत्र देकर दोनों सफाई कर्मियों की जांच और कार्रवाई की मांग की है। उनका आरोप है कि ये सफाई कर्मी पति-पत्नी हैं और कई वर्षों से फर्जी अंक पत्र, टीसी, और प्रमाण पत्रों के सहारे नौकरी कर रहे हैं, जिससे सरकार को लाखों का नुकसान हुआ है।

शिकायत के बावजूद को सुनवाई नहीं
दिनेश मिश्र ने बताया कि उन्होंने आरटीआई से प्राप्त सूचना के आधार पर कई बार इस मामले में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने एडीओ पंचायत से अपील की कि दोनों सफाई कर्मियों के अभिलेखों की जांच की जाए और उचित कार्रवाई की जाए।


जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई
इस संबंध में एडीओ पंचायत संजय पटेल ने बताया की शिकायती पत्र प्राप्त हुआ है। दोनों सफाई कर्मियों को पत्र जारी कर अभिलेखों के साथ स्पष्टीकरण मांगा गया है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

फरियादी को ही लॉकअप में डालकर सुलह करने का बनाया दबाव

18 Oct 2024 08:23 PM

बस्ती बस्ती पुलिस पर गंभीर आरोप : फरियादी को ही लॉकअप में डालकर सुलह करने का बनाया दबाव

स्ती की मुंडेरवा पुलिस का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिस पर फरियादी को ही लॉकअप में डाल दिया और उसके बाद सुलह करने का दबाव बनाने लगी... और पढ़ें