बस्ती में चौंकाने वाला मामला : ट्रेनी के साथ तीन डॉक्टरों की मारपीट, जांच के लिए गठित की गई चार सदस्यीय टीम

ट्रेनी के साथ तीन डॉक्टरों की मारपीट, जांच के लिए गठित की गई चार सदस्यीय टीम
UPT | ट्रेनी के साथ तीन डॉक्टरों की मारपीट

Oct 26, 2024 13:14

बस्ती जिले के मेडिकल कॉलेज से संबद्ध कैली अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ तीन डॉक्टरों द्वारा किए गए कथित मारपीट के मामले ने सबको चौंका दिया है।

Oct 26, 2024 13:14

Basti News : बस्ती जिले के मेडिकल कॉलेज से संबद्ध कैली अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ तीन डॉक्टरों द्वारा किए गए कथित मारपीट के मामले ने सबको चौंका दिया है। इस घटना में ट्रेनी डॉक्टर को हॉस्टल से इमरजेंसी वार्ड तक घसीटा गया। घटना के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए ट्रेनी डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस जांच कर रही है, जबकि मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने भी जांच के लिए चार सदस्यीय टीम गठित की है।

ये भी पढ़ें : यात्रीगण कृपया ध्यान दें... : त्योहार के बाद लौटने वाले यात्रियों को मिलेगी राहत, रेलवे तत्काल कोटे में जोड़ेगा 1280 नई सीटें

एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर चुके हैं ट्रेनी डॉक्टर
कुशीनगर जिले के तरयासुजान थानांतर्गत बहादुरपुर के निवासी डॉ. कुलदीप गुप्ता, जो कि महर्षि वशिष्ठ स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय बस्ती से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर चुके हैं, एक साल के लिए ट्रेनी इंटर्न डॉक्टर के रूप में अस्पताल में कार्यरत हैं। डॉ. कुलदीप ने बताया कि गुरुवार की शाम को वह एक नवजात शिशु की देखभाल कर रहे थे, जिसकी हालत गंभीर थी और उसे रेफर करने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने संबंधित विभाग के डॉक्टर को इस बारे में जानकारी दी।

ट्रेनी के साथ तीन डॉक्टरों की मारपीट
आरोप है कि जब संबंधित डॉक्टर मौके पर पहुंचे, तो उन्होंने बिना किसी कारण के अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए डॉ. कुलदीप पर हमला कर दिया। इस दौरान अस्पताल के अन्य डॉक्टर और नर्स भी वहां मौजूद थे। गायनी विभाग के डॉक्टर ने बीच-बचाव किया और तीनों डॉक्टरों को हॉस्टल के कमरे पर भेज दिया। इसके बाद, जब डॉ. कुलदीप ने कोतवाली जाकर मामले की जानकारी दी, तो आरोपित डॉक्टर दो अन्य डॉक्टरों के साथ उनके कमरे पर पहुंचे और दरवाजा तोड़ने की कोशिश की। दरवाजा खोलने पर उन लोगों ने डॉ. कुलदीप के साथ मारपीट की और मानसिक रूप से परेशान किया। इसके बाद उन्हें हॉस्टल से इमरजेंसी विभाग तक घसीटा गया और जान से मारने की धमकी भी दी गई।



जांच के लिए गठित की गई चार सदस्यीय टीम
मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि डॉ. कुलदीप द्वारा दी गई लिखित शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सीएमएस की अध्यक्षता में एक चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया है, जिसमें डॉ. बीएल कन्नौजिया, डॉ. प्रवीण गौतम और डॉ. अमित सिंह शामिल हैं। इस टीम द्वारा की गई जांच के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह घटना न केवल अस्पताल के माहौल पर सवाल उठाती है, बल्कि ट्रेनी डॉक्टरों के प्रति हो रहे व्यवहार को लेकर भी चिंताओं को जन्म देती है। 

Also Read