12वीं के छात्र ने पेड़ से फंदा लगाकर की आत्महत्या : स्कूल से लौटने के बाद खाया था खाना, शाम को बिना कुछ बताए घर से निकला था

स्कूल से लौटने के बाद खाया था खाना, शाम को बिना कुछ बताए घर से निकला था
UPT | छात्र का शव मिलने के बाद दुखी परिजन।

Sep 21, 2024 18:50

चित्रकूट के मऊ थाना क्षेत्र के उपरौली गांव में 19 वर्षीय छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों के अनुसार वह स्कूल से घर लौटा था। घर आने के बाद उसने खाना खाया और फिर शाम करीब 5 बजे बिना कुछ बताए घर से बाहर चला गया।

Sep 21, 2024 18:50

Chitrakoot News : जनपद के मऊ थाना क्षेत्र के उपरौली गांव में एक दर्दनाक घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया, 19 वर्षीय नीलेश, जो छीबों इंटर कॉलेज में कक्षा 12 का छात्र था, ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस दुखद घटना ने पूरे गांव में मातम का माहौल पैदा कर दिया है, और हर कोई यह जानने की कोशिश कर रहा है कि आखिर इतनी कम उम्र में नीलेश को इस कदम के लिए क्या मजबूर किया।

स्कूल से लौटने के बाद से लापता था नीलेश
परिजनों के अनुसार, नीलेश हमेशा की तरह अपने स्कूल से घर लौटा था। घर आने के बाद उसने खाना खाया और फिर शाम करीब 5 बजे बिना कुछ बताए घर से बाहर चला गया। परिवार ने सोचा कि वह जल्द ही लौट आएगा, लेकिन जब रात हो गई और नीलेश घर नहीं पहुंचा, तो परिजन चिंता में पड़ गए। परिवार ने नीलेश को ढूंढने की कोशिश शुरू की, लेकिन कहीं उसका पता नहीं चला।

आम के बगीचे में मिला शव
काफी खोजबीन के बाद, नीलेश का शव घर से करीब 1 किलोमीटर दूर आम के बगीचे में एक पेड़ से लटका हुआ मिला। इस भयावह दृश्य को देखकर परिवार के लोग सन्न रह गए। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया।

आत्महत्या की वजह अब तक अज्ञात
पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अब तक नीलेश के आत्महत्या करने के पीछे की कोई स्पष्ट वजह सामने नहीं आई है। परिजनों का कहना है कि नीलेश ने कभी भी किसी तरह की परेशानी जाहिर नहीं की थी, जिससे आत्महत्या की यह घटना और भी रहस्यमयी हो गई है।

पूरे गांव में शोक का माहौल
इस घटना के बाद गांव में शोक और मातम का माहौल है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है, और गांववाले भी इस घटना से दुखी और स्तब्ध हैं। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और अन्य सबूतों के आधार पर मामले की गहराई से जांच की जाएगी, ताकि नीलेश की आत्महत्या के पीछे की सच्चाई का पता लगाया जा सके।

इस घटना ने सभी को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर ऐसी कौन सी परिस्थितियां होती हैं जो किसी युवा को ऐसा कदम उठाने के लिए मजबूर कर देती हैं। 

Also Read

चित्रकूट के गंगा घाट पर की सफाई, गांधी जयंती तक दिया   जाएगा पर्यावरण और धार्मिक स्थलों की सफाई का संदेश

21 Sep 2024 07:37 PM

चित्रकूट स्वच्छता ही सेवा अभियान : चित्रकूट के गंगा घाट पर की सफाई, गांधी जयंती तक दिया जाएगा पर्यावरण और धार्मिक स्थलों की सफाई का संदेश

चित्रकूट के गोस्वामी तुलसीदास राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कर्वी में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान 2024 का आयोजन किया जा रहा है, जो 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा। और पढ़ें