Chitrakoot News : दीवाली पर 50 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद, दो राज्यों के अफसरों ने की चर्चा

दीवाली पर 50 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद, दो राज्यों के अफसरों ने की चर्चा
UPT | मेले की तैयारियों पर मंथन करते यूपी और एमपी के अफसर।

Oct 22, 2024 15:52

चित्रकूट में दीपावली अमावस्या के पावन पर्व पर इस बार भव्य मेला आयोजित होने जा रहा है, जिसमें लगभग 50 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। मेला व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। मंगलवार...

Oct 22, 2024 15:52

Chitrakoot News : चित्रकूट में दीपावली अमावस्या के पावन पर्व पर इस बार भव्य मेला आयोजित होने जा रहा है, जिसमें लगभग 50 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। मेला व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। मंगलवार को चित्रकूट के डीएम शिवशरण अप्पा और मध्य प्रदेश के सतना जिले के डीएम अनुराग वर्मा ने रामघाट स्थित कंट्रोल रूम में गहन मंथन किया। 

गुस्से से लाल हो गए चित्रकूट के डीएम
बैठक में पार्किंग और सड़कों पर बढ़ते अतिक्रमण पर चर्चा हुई। चित्रकूट के डीएम शिवशरण अप्पा ने रामघाट क्षेत्र में अतिक्रमण पर नाराजगी जताते हुए नगर पालिका के ईओ को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को इससे दिक्कत हो सकती है। अमावस्या के आयोजन में मात्र 10 दिन बचे हैं। पांच दिन पहले से ही भीड़ जुटनी शुरू हो जाती है। इसे तुरंत हटाकर सड़कों को अतिक्रमण मुक्त किया जाए।

क्या कहते हैं सतना के डीएम 
सतना के डीएम अनुराग वर्मा ने बॉर्डर इलाके का निरीक्षण कर नगर पालिका को साफ-सफाई की व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए। इस बार अमावस्या मेला 50 जोन में बांटा गया है, ताकि श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो। बैठक में सतना एसपी आशुतोष गुप्ता, चित्रकूट एसपी अरुण कुमार सिंह सहित जिले के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे, जो मेला व्यवस्था की तैयारी का जायजा ले रहे हैं। जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं और आमजन से अपील की है कि वे अनुशासन में रहकर मेले का आनंद लें और सहयोग करें, ताकि आयोजन शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके।

Also Read

खाद की किल्लत से परेशान था, ग्रामीणों ने प्रशासन पर लगाए आरोप

22 Oct 2024 03:37 PM

चित्रकूट खेत में फंदे पर झूला गरीब किसान : खाद की किल्लत से परेशान था, ग्रामीणों ने प्रशासन पर लगाए आरोप

चित्रकूट कंठीपुर गांव में किसान छोटू खां (45) ने डीएपी खाद की कमी से परेशान होकर खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना कर्वी कोतवाली क्षेत्र की है, जहां किसान ने पेड़ से लटककर अपनी जान दे दी... और पढ़ें