सांप पकड़ने का शौकीन था शख्स : सुबह जिस कोबरा का किया रेस्क्यू, शाम को उसी के काटने से मौत

सुबह जिस कोबरा का किया रेस्क्यू, शाम को उसी के काटने से मौत
UPT | सांप पकड़ने का शौकीन था शख्स

Apr 06, 2024 20:41

बांदा के खपतिहा कला गांव में रहने वाला 30 वर्षीय युवक रिंकू सिंह अक्सर सांप पकड़ने जाता था। गुरुवार को उसे सूचना मिली कि गांव के एक कुंए में कोबरा गिर गया है। रिंकू मौके पर पहुंच गया और उसे बाहर निकाला।

Apr 06, 2024 20:41

Short Highlights
  • कोबरा के काटने से युवक की मौत
  • सांप पकड़ने का शौकीन था शख्स
  • काटने के बाद कोबरा को भी मार डाला
Banda News : बांदा जिले से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहां एक युवक सांप पकड़ने का बेहद शौकीन था। वह अपने क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में सांप पकड़ने के लिए जाता था। लेकिन एक रोज उसका ये शौक ही उसके काल का कारण बन गया। शख्स ने सुबह जिस कोबरा को रेस्क्यू किया था, उसी ने शाम को काट लिया और शख्स की मौत हो गई।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल बांदा के खपतिहा कला गांव में रहने वाला 30 वर्षीय युवक रिंकू सिंह अक्सर सांप पकड़ने जाता था। बताते हैं कि वह इसका काफी शौकीन था। गुरुवार को उसे सूचना मिली कि गांव के एक कुंए में कोबरा गिर गया है। रिंकू मौके पर पहुंच गया और उसे बाहर निकाला। इसके बाद उसने सांप को नहलाया और फिर उसे लेकर दिनभर अपने साथ घूमता रहा। लेकिन इसी बीच अचानक सांप ने उसे काट लिया।

कोबरा को भी मार दिया
रिंकू को जब कोबरा ने हाथ में काटा, तो उसके बाद उसने ने कोबरा को भी मार दिया। लेकिन इसके कुछ ही देर बाद रिंकू की भी मौत हो गई। युवक सांपों का इतना शौकीन था कि उसने अपने शरीर में कई जगह पर सांपों का टैटू बनवा रखा था। जानकारी के मुताबिक वह आस-पास के गांवों में भी सांप पकड़ने के लिए जाता था। इस घटना से जहां परिजनों में मातम है, वहीं गांव के लोगों बेहद हैरान हैं। उनका कहना है कि सांपों को पकड़ने वाले व्यक्ति की मौत सांप के ही काटने से हो गई, ये बेहद ताज्जुब की बात है।

कोबरा लेकर अस्पताल पहुंच गया था युवक
पिछले साल दिसंबर में बांदा से ही एक घटना सामने आई थी, जहां एक युवक कोबरा को लेकर ही अस्पताल पहुंच गया था। उसके कहा कि इसी सांप ने मुझे काटा है। ये दृश्य देखकर डॉक्टरों के भी होश उड़ गए थे। डॉक्टरों ने उसे फौरन भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया था। देर रात तक युवक की हालत बेहद गंभीर थी।

Also Read

जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

5 Oct 2024 05:58 PM

हमीरपुर हमीरपुर डीएम ने दिया आदेश : जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जहां पर भी सत्यापन करने में प्रधान सचिव आदि के फर्जी हस्ताक्षर कर सत्यापन रिपोर्ट लगाई गई है या गलत सत्यापन रिपोर्ट दी गई है इनकी जांच कर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं और पढ़ें