आईसीयू में एडमिट हुआ मुख्तार अंसारी : अचानक बिगड़ी तबियत, देर रात बांदा की जेल में क्या हुआ?

अचानक बिगड़ी तबियत, देर रात बांदा की जेल में क्या हुआ?
UPT | आईसीयू में एडमिट हुआ मुख्तार अंसारी

Mar 26, 2024 09:54

बांदा की जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की तबियत अचानक बिगड़ गई है। उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक मुख्तार का आईसीयू में इलाज चल रहा है।

Mar 26, 2024 09:54

Short Highlights
  • मुख्तार अंसारी की बिगड़ी तबियत
  • आईसीयू में कराया गया एडमिट
  • देर रात की थी सीने में दर्द की शिकायत
Banda News : बांदा की जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की तबियत अचानक बिगड़ गई है। उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक मुख्तार का आईसीयू में इलाज चल रहा है। हालांकि जेल प्रशासन और पुलिस की तरफ से इस पूरे मामले पर चुप्पी साध ली गई है। लेकिन कहा जा रहा है कि मुख्तार की तबियत बिगड़ते ही अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए।

देर रात जेल में क्या हुआ?
जानकारी के मुताबिक मुख्तार को सोमवार की रात घबराहट और बेचैनी महसूस हुई। वह पसीने से तर-बतर हो गया और उसने सीने में तेज दर्द की शिकायत की। इसके बाद उसे तुरंत मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। सूत्रों ने दावा किया कि मुख्तार यूरिनल इंफेक्शन से भी परेशान था। डॉक्टरों ने शुरुआती जांच के बाद उसकी सर्जरी की सलाह दी थी।
 
जेलर हुए थे सस्पेंड
बीते दिनों ही मुख्तार की सुरक्षा में लापरवाही बरतने के आरोप में एक जेलर और दो डिप्टी जेलर को सस्पेंड कर दिया गया था। जेलर का नाम योगेश कुमार और दोनों डिप्टी जेलर का नाम राजेश कुमार और अरविंद कुमार है। बताया जा रहा है कि इन तीनों अधिकारियों ने मुख्तार को जेल ले जाते वक्त लापरवाही बरती थी, जिसके चलते इन्हें सस्पेंड किया गया है। इसी कारण जब देर रात मुख्तार की तबियत बिगड़ी, तो अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए थे।

मुख्तार ने जहर देने का लगाया था आरोप
मुख्तार अंसारी ने इसके पहले जेल प्रशासन पर उसे स्लो पॉइजन देने का आरोप लगाया था। मुख्तार की तरफ से कोर्ट में आवेदन देकर कहा था कि उसे जेल में विषाक्त पदार्थ दिया गया था, जिसके बाद घबराहट हो रही थी। उसने डॉक्टरों से इलाज करवाने की भी मांग की थी। हालांकि जेल प्रशासन ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था। तब कहा गया था कि मुख्तार को खाना दिए जाने से पहले एक सिपाही और फिर डिप्टी जेलर उसे खाकर चेक करता है।

Also Read

जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

5 Oct 2024 05:58 PM

हमीरपुर हमीरपुर डीएम ने दिया आदेश : जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जहां पर भी सत्यापन करने में प्रधान सचिव आदि के फर्जी हस्ताक्षर कर सत्यापन रिपोर्ट लगाई गई है या गलत सत्यापन रिपोर्ट दी गई है इनकी जांच कर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं और पढ़ें