Chitrakoot News : गुस्साए ग्रामीणों ने डीएम से पहाड़ में की जाने वाली अवैध ब्लास्टिंग बंद कराने की लगाई गुहार

गुस्साए ग्रामीणों ने डीएम से पहाड़ में की जाने वाली अवैध ब्लास्टिंग बंद कराने की लगाई गुहार
UPT | चित्रकूट

Jul 09, 2024 01:25

चित्रकूट में पत्थर खदानों पर अवैध ब्लास्टिंग को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश दिख रहा है जिसको लेकर डीएम को प्रार्थना पत्र देकर ग्रामीणों ने रोक लगाने की मांग की है

Jul 09, 2024 01:25

Chitrakoot News : चित्रकूट ब्लास्टिंग के दौरान बड़े-बड़े पत्थरों के टुकड़े घरों में गिरते हैं। जिससे हर समय खतरा बना रहता है। कई बार मवेशी घायल हो चुके हैं। किसी भी समय बड़ी घटना हो सकती है। आरोप लगाया कि ब्लास्टिंग मानक के विपरीत की जा रही है। ऐसे में जांच कराकर कानूनी कार्यवाही कराते हुए अवैध ब्लास्टिंग रोकी जाए।

पत्थरों के टुकड़े टूटकर घरों में गिरते हैं
सोमवार को भरतकूप थाना क्षेत्र के गोंड़ा गांव निवासी पप्पू, हसीन, रमजान खां, नफीस, अब्दुल्ला, सराफत खां, अवनीश आदि ग्रामीणों ने डीएम समेत प्रमुख सचिव प्रदूषण बोर्ड, निदेशक खनिकर्म को लिखे पत्र में कहा कि मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। घर से लगभग दो सौ मीटर दूर पहाड़ में खनन माफिया अवैध तरीके से चार इंच का होल बनाकर दिन रात ब्लास्टिंग कराते हैं। जिससे पत्थरों के टुकड़े टूटकर घरों में गिरते हैं। वहीं पहाड़ के नीचे गौशाला होने से कई मवेशी इन पत्थरेां की चपेट में आकर घायल हो गए।

खनन माफियाओं के हौसले बुलंद
खनिज अधिकारी को इस संबंध में जानकारी देने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिससे खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। धडल्ले से ब्लास्टिंग जारी है। मांग किया कि मानको की जांच कराकर कार्यवाही कराते हुए अवैध ब्लास्टिंग बंद कराई जाए।

Also Read

शारदीय नवरात्र में मां की जगराता पूजा को भव्य बनाने के लिए आयोजित हुआ गरबा और डांडिया नृत्य

6 Oct 2024 05:09 PM

हमीरपुर Hamirpur News : शारदीय नवरात्र में मां की जगराता पूजा को भव्य बनाने के लिए आयोजित हुआ गरबा और डांडिया नृत्य

रंग बिरंगे परिधान में सजे बच्चों ने भी फिल्मी गीतों पर डांडियां नृत्य कर सभी का मन मोह लिया। मां की आराधना में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम... और पढ़ें