Hamirpur News : शारदीय नवरात्र में मां की जगराता पूजा को भव्य बनाने के लिए आयोजित हुआ गरबा और डांडिया नृत्य

शारदीय नवरात्र में मां की जगराता पूजा को भव्य बनाने के लिए आयोजित हुआ गरबा और डांडिया नृत्य
UPT | गरबा डांडिया खेलती महिलाएं

Oct 06, 2024 18:52

रंग बिरंगे परिधान में सजे बच्चों ने भी फिल्मी गीतों पर डांडियां नृत्य कर सभी का मन मोह लिया। मां की आराधना में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम...

Oct 06, 2024 18:52

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिले में शारदीय नवरात्र पर मां की जगराता को भव्य बनाने के लिए महिलाओं के ग्रुप ने गरबा और डांडिया का आयोजन कर मां के 9 स्वरूपों की पूजा की है। पूरी रात चले इस कार्यक्रम में महिलाओं और युवतियों ने बड़े उत्साह से न केवल भाग लिया बल्कि धार्मिक गीतों में गरबा और डांडिया नृत्य के जरिए मां की पूजा भी की है। रंग बिरंगे परिधान में सजे बच्चों ने भी फिल्मी गीतों पर डांडियां नृत्य कर सभी का मन मोह लिया। मां की आराधना में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही।
 
शारदीय नवरात्र की धूम हमीरपुर जिले के मौदहा कोतवाली कस्बे में देखने को मिल रही है। मां की भक्ति में सभी लोग दिखाई दे रहे हैं और यही वजह है कि जगह-जगह देवी पंडालों में पूजा अर्चना और सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहे हैं l शारदीय नवरात्र के पर्व में जगराता को भव्य बनाने के लिए गरबा और डांडिया नृत्य का प्रशिक्षण महिलाओं और युवतियों को दिया गया और फिर पूरी रात इस कार्यक्रम का भव्य आयोजन हुआ है जिसमें कस्बे महिलाओं और युवतियों ने अलग-अलग टोली बनाकर भाग लिया और सभी ने धार्मिक और फिल्मी गानों में डांडिया और गरबा नृत्य की प्रस्तुति दी है।

बच्चियों ने भक्तिमय संगीत के बीच डांडिया नृत्य किया
रंग-बिरंगे परिधानों में सजे सभी लोग मां की आराधना में कोई कमी छोड़ते नहीं दिखाई दिए, यही वजह है कि कार्यक्रम पूरी रात चलता रहा, जिसे देखने के लिए लोगों की बड़ी भीड़ लगी रही, रंग-बिरंगे परिधान में सजी युवतियों और बच्चियों ने भक्तिमय संगीत के बीच डांडिया नृत्य किया है। जिसे देखने के लिए हजारों की भीड़ विद्यालय परिसर में मौजूद रही। पहले माता रानी के चित्र में माल्यार्पण कर पूजा अर्चना की गई और मां की आरती के उपरांत गरबा डांडिया नृत्य हुआ। हाथों में रंग बिरंगे डंडे लेकर युवतियां डांडिया खेलती और गरबा करती नजर आई।

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भाजपा की जिला प्रभारी रंजना उपाध्याय, जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत, विधायक राठ मनीषा अनुरागी, भाजपा की महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष आराधना राजपूत, पूर्व जिला उपाध्यक्ष ज्योत्सना सिंह कार्यक्रम की आयोजक उपस्थित रही l

Also Read