खेत में फंदे पर झूला गरीब किसान : खाद की किल्लत से परेशान था, ग्रामीणों ने प्रशासन पर लगाए आरोप

खाद की किल्लत से परेशान था, ग्रामीणों ने प्रशासन पर लगाए आरोप
UPT | symbolic image

Oct 22, 2024 16:52

चित्रकूट कंठीपुर गांव में किसान छोटू खां (45) ने डीएपी खाद की कमी से परेशान होकर खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना कर्वी कोतवाली क्षेत्र की है, जहां किसान ने पेड़ से लटककर अपनी जान दे दी...

Oct 22, 2024 16:52

Chitrakoot News : चित्रकूट कंठीपुर गांव में किसान छोटू खां (45) ने डीएपी खाद की कमी से परेशान होकर खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना कर्वी कोतवाली क्षेत्र की है, जहां किसान ने पेड़ से लटककर अपनी जान दे दी। परिवार वालों के अनुसार छोटू खां पिछले कई दिनों से डीएपी खाद न मिलने से परेशान था। कल वह जिला मुख्यालय स्थित नवीन मंडी समिति में खाद लेने गया था, जहां उसकी कुछ लोगों से बहस भी हुई, लेकिन फिर भी उसे खाद नहीं मिली। इस घटना के बाद वह गहरे अवसाद में चला गया।

खाद के लिए संघर्ष और अंत में मौत
परिजनों का कहना है कि जब छोटू खां को बार-बार खाद नहीं मिली, तो उसने अपनी फसल की चिंता में इतना घिर गया कि आत्महत्या करने का फैसला लिया। छोटू खां की आर्थिक स्थिति पहले से ही कमजोर थी और खेत में खाद की कमी के कारण उसकी फसल भी खराब हो रही थी। गांव वालों ने प्रशासन की बेरुखी पर सवाल उठाए हैं।



पुलिस की सुस्ती पर उठ रहे सवाल
घटना के कई घंटे बीतने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है। प्रशासन की इस लापरवाही के खिलाफ लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर समय पर खाद उपलब्ध कराई जाती तो शायद छोटू खां की जान बचाई जा सकती थी।

Also Read